बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमेरिका का पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर जानलेवा हमला, रैली के दौरान चली गोलियां,एक समर्थक की गई जान, हमलावर ढ़ेर

अमेरिका का पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर जानलेवा हमला, रैली के दौरान चली गोलियां,एक समर्थक की गई जान, हमलावर ढ़ेर

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर गोली चली है. गोलीबारी की घटना  एक चुनावी रैली के दौरान हुई. डोनाल्‍ड ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली कर रहे थे, तभी उन पर हमला हुआ. एक के बाद एक कई राउंड फायरिंग हुई. ट्रंप के कान से खून बहता दिखाई दिया. इसके बाद पूर्व राषट्रपति को अस्‍पताल ले जाया गया. 

इस हमले में एक ट्रंप समर्थक के मारे जाने की खबर आ रही है. वहीं गोलीबारी करने वाले एक हमलावर को मार गिराया गया है. अमेरिका में नंवबर में राष्‍ट्रपति चुनाव होने हैं. ट्रंप और बाइडेन इन दिनों चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं और इसी दौरान ये हमला हुआ है. 

वहीं राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले की निंदा की है. बाइडेन ने कहा, "मुझे पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रम्प की रैली में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है. राष्ट्रपति बाइडेन ने शनिवार को अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी ट्रंप पर जानलेवा हमले की निंदा की .

सीक्रेट सर्विस ने बताया कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ठीक हैं. इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में निवर्तमान बाइडेन का मुकाबला ट्रंप से है. बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने कहा कि दो लोग मारे गए हैं, जिनमें से एक शूटर भी शामिल है.


Suggested News