बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकतंत्र के मंदिर में हुई लोकतंत्र की हत्या, अपनी सदस्यता गंवाने पर सुनील सिंह भड़के, कहा- इसकी पटकथा पहले से थी तैयार

लोकतंत्र के मंदिर में हुई लोकतंत्र की हत्या, अपनी सदस्यता गंवाने पर सुनील सिंह भड़के, कहा- इसकी पटकथा पहले से थी तैयार

PATNA: राजद के बिहार विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह की सदस्यता शुक्रवार को समाप्त कर दी गई। उनके खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मिमिक्री करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए आज उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई है।वहीं इस मामले को लेकर बिहार की सियासत गरमा हई है। राजद नेता आज के दिन को लोकतंत्र की हत्या और काला अध्याय के रुप में बता रहे हैं। इसी कड़ी में अपनी सदस्यता जाने पर राजद के निलंबित एमएलसी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने नीतीश सरकार के ऊपर अपनी भड़ास निकाली है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर नीतीश कुमार उनको चुप्प कराना चाहते हैं तो उनके पास एक ही रास्ता है कि वो उनको गोली मारवा दें। 

सुनियोजित तरीके से हुई लोकतंत्र की हत्या

अपनी सदस्यता जाने पर निलंवित एमएलसी सुनील सिंह ने कहा कि, लोकतंत्र के मंदिर में लोकतंत्र की हत्या कर दी गई है, और यह पूर्व नियोजित रिजल्ट है। यह चौंकाने वाला नहीं है। इसकी पटकथा एक अन्य मार्ग में 19 अप्रैल के पहले ही तैयार कर दी गई थी और यह तय कर दिया गया था कि आप लोग जाइए इस कार्य को अंजाम दीजिए, नियम क्या कहता है इससे कोई लेना-देना नहीं है, प्रक्रिया से कोई लेना देना नहीं है।  

नियमों की उड़ाई गई धज्जियां

उन्होंने कहा कि, एक को उपसभापति बनाने और दूसरे को लोकसभा का टिकट देने का लोभ दिया गया। उसी के तहत नियम के खिलाफ जाकर, सारे नियमों की धज्जि उड़ाकर आज हमारी सदस्यता ले ली गई है। आपने ये भी देखा होगा कि सभापति से मैंने अनुरोध किया, नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी ने भी डिमांड किया कि हमें हमारा पक्ष रखने का समय दीजिए.. लेकिन दो मिनट का भी समय नहीं दिया गया। इस तरह के कृत्य में जो शामिल हैं उन्हें भी पता है कि नियम विरुद्ध कार्रवाई हुई, सदन का एक एक ईंट इस बात को बोल रहा है कि सुनील सिंह के खिलाफ नियम विरुद्ध कार्रवाई हुई है। एक एक स्टॉफ से बात करिए सब इसको गलत कहेंगे, यह नियमावली और संवैधानिक पद का उलंघन हैं, और यह इस दिन के काला अध्याय के रुप में शामिल होगा।

सीएम नीतीश ने कहा था बर्बाद कर देंगे

बता दें कि, सुनील कुमार को बिस्कोमान से हटा दिया गया है जिसको लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्हें कहा कि, सदन में जब 6 लोग थे, तब भी हम अपनी बातों को तथ्यों के साथ सदन में रखते थे। ये बात सीएम नीतीश को नागवारा था।  उस दिन सदन में (13 फरवरी) को जब हम वेल में प्रदर्शन कर रहे थे तब सीएम धमकी दे रहे थे कि तुमको बर्बाद कर  देंगे, और हम आज बर्बाद हो गए। वे हमें सदन से हटा सकते हैं लेकिन सड़क पर बोलने से नहीं रोक सकते हैं।

सीएम नीतीश मरवा दें हमें गोली

सुनील सिंह ने कहा कि, सीएम नीतीश को अपने कारनामे को छुपाने के लिए हमको गोली मरवाना पड़ेगा। आप हमारी आवाज को नहीं दबा सकते हैं। मैं राजद का सच्चा सिपाही हूं। हालांकि फैसले के खिलाफ कोर्ट में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला पार्टी करेगी। मैं अपने कार्यों से संतुष्ठ हूं, कोर्ट जाना है या नहीं ये निर्णय पार्टी लेगी। मैं पार्टी 28 साल से जुड़ा हूं। उन्होंने सीएम नीतीश का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा। सुनील सिंह ने कहा कि, मेरे बीजेपी के साथ होने का आरोप उस बेइमान आदमी ने लगाया जो खुद जाके बीजेपी की गोद में बैठ गया। इनका नाम लोग प्यार से पलटू राम बोलते हैं। बिहार में रिक्शा, ठेला वाला और सब्जी बेचने वाले तक को पता है पलटू राम कौन है। उन्होंने कहा कि, समाजवादी चोला पहन कर नीतीश कुमार से भ्रष्टाचारी नेता कोई नहीं है...।

पटना से वंदना की रिपोर्ट

Suggested News