बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आपका प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन पहुंचा श्रीपुर पंचायत, डीएम बोले-हर घर पहुंचेगी सरकार की योजना

आपका प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन पहुंचा श्रीपुर पंचायत, डीएम बोले-हर घर पहुंचेगी सरकार की योजना

GAYA : बिहार सरकार के आपका प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन आपके समस्याओं को सुनने और जानने आपके पंचायत में आया है। सरकार का उद्देश्य है कि सुदूरवर्ती क्षेत्र और समाज के अंतिम पायदान पर जीवन बसर करने वाले हर एक लोगों तक सरकार की हर एक योजना पहुंचे। उक्त बातें गुरूवार को बेलागंज के श्रीपुर पंचायत के कन्या उच्च विद्यालय के प्रांगण में आयोजित आपका प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम में जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने कही। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सरकार के एक एक छोटी बड़ी योजनाओं को हर एक परिवार तक पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है। 

गुरूवार को बेलागंज के श्रीपुर पंचायत के कन्या उच्च विद्यालय श्रीपुर में जिला प्रशासन के सौजन्य से आपका प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम, डीडीसी विनोद दूहन, एसडीएम परितोष कुमार एवं प्रखंड प्रमुख कांति देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सरकारी विभागों के 32 काउंटर बनाए गए थे। जहां स्थानीय लोगों के समस्याओं का आवेदन लिया जा रहा था। साथ हीं यथासंभव निवारण का भी प्रयास किया जा रहा था। 

दीप प्रज्वलन के उपरांत जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम द्वारा सभी काउंटरों का बारीकी से निरीक्षण किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने विभिन्न मामलों को लेकर डीएम से शिकायत दर्ज की। ग्रामीणों ने कन्या उच्च विद्यालय श्रीपुर में चहारदीवारी,  फल्गु नदी से निकलने वाले सभी सभी आहर पइन की सफाई, बेलागंज पावर सब स्टेशन में कृषि फिटर की क्षमता बढ़ाने, ग्रामीण क्षेत्रों में नलजल योजना की दुर्गति सहित विभिन्न शिकायतों को डीएम के समक्ष रखा। 

जिसपर डीएम डॉ त्यागराजन ने ग्रामीणों को आश्वत किया कि आपकी हर समस्या को संबंधित विभाग को स्थानांतरित किया जाएगा और पंद्रह के अंदर निदान की हर संभव प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम में सीआरपी के कमांडेंट रवि रंजन कुमार, स्थानीय मुखिया नागमणि देवी, उप प्रमुख रमेश दास, स्थानीय बीडीओ राघवेंद्र कुमार शर्मा, सीओ गजानन मेहता, प्रशिक्षु डीएसपी सह बेलागंज थानाध्यक्ष सदानंद कुमार, भूतपूर्व मुखिया रामबिलास यादव, पूर्व मुखिया धनंजय कुमार सहित बड़ी संख्या में जिला एवं प्रखंड के पुलिस प्रशासन के अधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News