बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोधगया में तीन सौ करोड़ के कन्वेंशन सेंटर में पानी जमाव का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम, घूमकर पानी निकासी की व्यवस्था का लिया जायजा

बोधगया में तीन सौ करोड़ के कन्वेंशन सेंटर में पानी जमाव का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम, घूमकर पानी निकासी की व्यवस्था का लिया जायजा

BODHGAYA : गत दिनों अत्यधिक तेज वर्षा ज़िले में होने के कारण महाबोधि संस्कृति केंद्र बोधगया के परिसर में कुछ पानी प्रवेश हुआ था, कुछ घंटों के तुरंत बाद ही पानी निकासी करवा दिया गया था। डीएम गया डॉ. त्यागराजन एसएम आज महाबोधि संस्कृति केंद्र पहुच कर कैम्प्स के इंटरनल व्यवस्था एव कैम्प्स के बाहरी एरिया के नालों की व्यवस्था एव वर्तमान स्थिति को घूम घूम कर विस्तार से देखा है। 

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि संप हाउस की क्षमता को बढ़ावें। नाला का पैच जहां पर अभी कच्चा है, उन छूटे हुए पैच को तेजी से पक्कीकरण करवाये। नाला का स्लोप का जांच करवाएं एव उसे तुरंत ठीक भी करवाये। डीएम ने महाबोधि संस्कृति केंद्र के पूरे परिसर, पुराना प्रखंड कार्यालय के समीप से निकलने वाले नाले एव वहां से पीछे के रास्ते होते हुए मेटा बुद्धा/ फुजिया ग्रीन होटल तक पैदल नाला का निरीक्षण किया। उसके पश्चात अमवा पाइन का भी निरीक्षण किया है। 

सभी नालों की सफाई कराने के निर्देश

निरीक्षण के क्रम में नाला के ऊपर बने पक्का अतिक्रमण को तुरंत हटवाने को कहा है। तेज वर्षा के कारण नालों में जाम की स्थिति नही बने इसके लिये पुनः नालों की सफाई का निरीक्षण करवाने को कहा साथ ही जहां भी नाला बंद रहने की स्थिति रहे, उसे साफ करवाने को कहा है। पॉइंट तो पॉइंट नाला साफ करवाये। 

    बांग्लादेश मोनास्ट्री के समीप पुल निर्माण निगम विभाग द्वारा सड़क एव नाला का निर्माण करवाया जा रहा है, जो काफी धीमी है। डीएम ने अपर समाहर्ता आपदा को निर्देश दिया कि कार्यपालक पदाधिकारी बोधगया एव पूल निर्माण के पदाधिकारियों के साथ बैठक करवाकर, नाली निर्माण में आने वाली समस्याओं को समाधान करवाते हुए नाला का निर्माण तेजी से करवाये।

REPORT - SANTOSH KUMAR

Suggested News