बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में हेल्थ सिस्टम का हाल ! एसकेएमसीएच में सोते रहे डॉक्टर और मरीज की हो गयी मौत, परिजनों की शिकायत पर भड़के डॉक्टर, कहा- जूता मारकर ठीक कर देंगे...

बिहार में हेल्थ सिस्टम का हाल ! एसकेएमसीएच में सोते रहे डॉक्टर और मरीज की हो गयी मौत, परिजनों की शिकायत पर भड़के डॉक्टर, कहा- जूता मारकर ठीक कर देंगे...

MUZAFFARPUR : बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री विभाग को हाईटेक करने की बात कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ मरीज मरता रहता है और डॉक्टर आराम से चैन की नींद सोते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसकेएमसीएच से सामने आया है। जहाँ जिले के कटरा थाना क्षेत्र के बाराडीह का रहने वाला सुधीर कुमार की तबियत खराब थी। परिजनों ने सुधीर को 13 जुलाई की शाम को मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में भर्ती कराया। जिसके बाद सुधीर कुमार का डॉक्टरों के द्वारा सभी तरह का जांच किया गया। 

जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि सुधीर कुमार का ऑपरेशन करना पड़ेगा। जिसके बाद 14 जुलाई को तकरीबन शाम 6:00 बजे के आसपास सुधीर कुमार का ऑपरेशन डॉक्टर के द्वारा किया गया। इसके बाद सुधीर कुमार को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। आईसीयू में शिफ्ट किए जाने के बाद वहां कार्यरत कंपाउंडर के द्वारा सुधीर को पानी चढ़ाया गया। लेकिन सुधीर की हालत लगातार बिगड़ती चली गई। परिजनों के द्वारा कई बार डॉक्टर को सूचित किया गया कि सुधीर का तबीयत लगातार बिगड़ रहा है। बावजूद इसके कोई भी डॉक्टर सुधीर को देखने आईसीयू में नहीं पहुंचा और देर रात सुधीर की इलाज के दौरान मौत हो गई।

सुधीर की मौत होने के बाद ही जब डॉक्टर सुधीर को देखने आईसीयू में नहीं पहुंचे तो परिजन डॉक्टर के कमरे में पहुंच गए। जहां डॉक्टर साहब आराम से मच्छरदानी लगाकर आराम की नींद सो रहे थे। जब डॉक्टर साहब की नींद खुली तो डॉक्टर साहब परिजन पर आग बबूला हो गए और कहा की किसके आदेश से आप इस कमरे तक पहुंचे हैं। इतना ही नहीं जब परिजनों ने कहा कि आपने सुधीर को क्यों नहीं देखा तो डॉक्टर साहब ने अपने बगल में रखें गए जूता उठाकर परिजनों को कहा की जल्दी से यहां से भागो नहीं तो मार जूते से ठीक कर देंगे।

डॉक्टर की इस बात को सुनते ही परिजन आक्रोशित हो गए और जमकर हंगामा करने लगे। इसी बीच इस पूरे मामले का किसी ने वीडियो बना लिया। अब पूरे मामले की लिखित शिकायत परिजनों ने एसकेएमसीएच के अधीक्षक कुमारी विभा से की है। वहीं पूरे मामले में पूछे जाने पर एसकेएमसीएच के अधीक्षक कुमारी विवाह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। परिजनों के द्वारा लिखित आवेदन दिया गया है। जिसके बाद एक टीम का गठन किया गया है जो टीम जांच कर रिपोर्ट देगी। वहीं अगर मामले में डॉक्टर दोषी पाए जाते हैं तो फिर उन पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News