बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अस्पताल से डॉक्टर गायब! नवजात की मौत पर भड़के परिजनों ने किया हंगामा, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

अस्पताल से डॉक्टर गायब!  नवजात की मौत पर भड़के  परिजनों ने किया हंगामा, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

हाजीपुर सदर अस्पताल के शिशु वार्ड में नवजात की मौत पर डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने देर रात जमकर हंगामा किया . हंगामा की सुचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और हंगामा को शांत कराया. परिजन ने बताया कि सदर अस्पताल में नवजात के जन्म लेने के पश्चात डाक्टर वहां मौजूद नहीं थे. जन्म लेने के करीब एक घंटा बाद वहां डाक्टर पहुंचे और नवजात के जांच मृत घोषित कर दिया.

बताया जाता है कि पटोरी थाना के धमौन निवासी बबलू कुमार की पत्नी सीमा कुमारी को शनिवार की रात सदर अस्पताल में डिलिवरी के लिए भर्ती कराया गया था. करीब सवा आठ बजे सीमा को mxlev का जन्म हुआ.  इसके बाद परिजन डाक्टर को चैम्बर में खोजने पहुंचे तो पता चला कि  डाक्टर अस्पताल से गायब हैं. करीब एक घंटा बीत गया  इसके बाद सदर अस्पताल में डाक्टर पहुंचे और नवजात को मृत घोषित कर दिया, नवजात के मृत होने का पता चलते हीं परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा. इसके बाद परिजनों  ने सदर अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया.

बिदुपुर के मझौली निवासी सोनू ने बताया कि बहन को सदर अस्पताल में डिलिवरी के लिए शनिवार की रात भर्ती कराया था. उन्होंने बताया कि करीब सवा आठ बजे बेट जन्म लिया. अचानक तबियत खराब हो गया. डाक्टर को खोजने गया तो डाक्टर नहीं थे. इलाज नहीं होने के कारण नवजात की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि इलाज में लापरवाही करने वाले डाक्टर पर कार्रवाई करने की मांग की है.

ये कोई पहला मामला नहीं है जब अस्पताल से डॉक्टर साहब गायब हों और परिजन राम भरोसे हों. सबसे बड़ा सवाल है कि जिस डॉक्टर को धरती का दूसरा भगवान कहा जाता है उसी की गलती है कथित तौर पर किसी की जान चली जाे तो जिम्मेवार किसे माना जाए.

Suggested News