मरीजों की जांच के लिये बेहतर आला व ब्लड प्रेशर मशीन तक चिकित्सकों के पास नहीं है मौजूद, इलाज भगवान भरोसे

मरीजों की जांच के लिये बेहतर आला व ब्लड प्रेशर मशीन तक चिकित्सकों के पास नहीं है मौजूद, इलाज भगवान भरोसे

BETIA : खबर बेतिया के नरकटियागंज से हैं जहाँ अनुमंडलीय अस्पताल में मरीज का उपचार कराने पहुँचे परिजन अनुमंडलीय अस्पताल की कुव्यवस्था पे भड़क उठे।मरीजों को बेहतर सुविधा नहीं मिलने से नाराज परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया।

अनुमंडलीय अस्पताल की कुव्यवस्था पे आक्रोशित नगरवासियों का कहना हैं कि वार्ड संख्या 12 निवासी शम्भू साह की पत्नी की तबियत खराब थी।जब वे लोग मरीज को लेकर अस्पताल पहुँचे तो अस्प्ताल में डॉक्टर थे लेकिन ना तो अस्पताल में बीपी मशीन थी और न ही थरमामीटर व आला था।इसके आलवा मरीज को न दवा दी गई। आक्रोशित नगरवासियों ने कहा कि अस्पताल में बाहरी दुकानदारों के दलाल एवं बिचौलियों सक्रिय हैं।

इस संबंध में जब अनुमंडलीय अस्प्ताल प्रभारी सुनील कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बात को गोलमटोल घुमाते हुए जवाब दिया कि इस विषय पे वो कुछ भी बताने के लिए अधिकृत नहीं,वही अनुमंडलीय अस्पताल  उपाधीक्षक सुधीर कुमार अस्पताल में उपस्थित नहीं मिले।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उपाधीक्षक सप्ताह में कही दो दिनों के लिए अस्पताल में आते हैं और चले जाते हैं।

वही निवर्तमान उपसभापति रत्नेश सर्राफ ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल रेफरल अस्पताल बन गया हैं यहाँ उपचार की कोई सुविधा नहीं,छोटी छोटी बीमारियों पे भी इस अस्पताल से रेफर कर दिया जाता हैं क्योंकि यहाँ कोई संसाधन ही नहीं । उन्होंने बिहार सरकार से मांग करते हुए कहा कि अनुमंडलीय अस्पताल को अनुमंडलीय अस्पताल बनाया जाये जिससे इसका लाभ यहाँ की जनता ले सके। वही ईस मामले मे सिविल सर्जन विरेन्द्र चौधरी ने बताया की हमे नही मालूम है आला खराब है ।


Find Us on Facebook

Trending News