बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डेढ़ महीने के बच्चे की खतना करने के दौरान कट गई गलत नस, मासूम की हुई दर्दनाक मौत

डेढ़ महीने के बच्चे की खतना करने के दौरान कट गई गलत नस, मासूम की हुई दर्दनाक मौत

DESK : यूपी में मुसलमानी रिवाज के अनुसार किये जा रहे मासूम बच्चे की खतना कराने के दौरान गलत नस कट गई। जिसके बाद अधिक खून बहने के कारण बच्चे की मौत हो गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही खतना करनेवाले के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश में जुट गई है। 

फतेहगंज पूर्वी की घटना

ये घटना फतेहगंज पूर्वी के शिवपुरी रधौली का है। रविवार को वाजिद के डेढ़ महीने के बेटे मोहम्मद शिफान खतना (मुसलमानी) का प्रोग्राम रखा था। तमाम मेहमान इस दौरान घर पहुंचे। वाजिद ने बेटे की मुसलमानी कराने को टिसुआ से कबीर नाम के व्यक्ति को बुलाया था। 

सुबह 10 बजे मुसलमानी की तैयारी की जा रही थी। कबीर ने जैसे ही बच्चे का खतना किया। उसकी गलत नस कटने से खून बहने लगा। बच्चे का ज्यादा खून बहने से उसने शाम सात बजे दम तोड़ दिया।

बच्चे की ब्लीडिंग को पूरे दिन छुपाते रहे परिजन तेहगंज पूर्वी के शिवपुरी रधौली में वाजिद के डेढ़ साल के बच्चे के खतना के बाद पूरे दिन उसे ब्लीडिंग होती रही। घर के लोग मेहमानों की खातिरदारी में लगे थे। परिवार वाले उसकी हालत को छुपाते रहे।

परिवार वालों ने थाना फतेहगंज पूर्वी में आरोपी कबीर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद से फरार है। पुलिस ने बच्चे के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

भागा खतना करने वाला

फतेहगंज पूर्वी के शिवपुरी रधौली गांव में टिसुआ के कबीर को खतना के लिए बुलाया जाता था। रविवार को कबीर ने बच्चे का खतना किया। बच्चे को ब्लीडिंग शुरू हुई। इसके बाद कबीर को गलत नस कटने का अहसास हुआ तो बगैर दावत खाए भाग गया।

सर्जन से ही कराए खतना 

रामपुर सीएचसी में तैनात डॉक्टर बासित अली ने बताया की खतना करने के दौरान सावधानी रखनी चाहिए। इसलिए डॉक्टर से ही खतना कराना चाहिए।



Suggested News