बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपीए के शासनकाल में कांग्रेस, राजद ने बिहार को सिर्फ विशेष धोखा देने का काम किया था : अरविन्द सिंह

यूपीए के शासनकाल में कांग्रेस, राजद ने बिहार को सिर्फ विशेष धोखा देने का काम किया था : अरविन्द सिंह

PATNA : : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि केन्द्र में जब यूपीए की सरकार थी और कांग्रेस के नेता मनमोहन सिंह देश में प्रधानमंत्री हुआ करते थे।  तब यूपीए सरकार में मजबूती से शामिल उनके सहयोगी राजद थी तब कांग्रेस और राजद ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं देने का काम किया.. ?  श्री लालू यादव बतायें कि 2004 से 2009 के अपने रेलमंत्रित्व काल में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिलाया..? 

वहीं यूपीए के शासनकाल में कांग्रेस, राजद ने बिहार को विशेष पैकेज नहीं सिर्फ विशेष रूप से धोखा देने का काम किया था और आज भी दें रहें हैं। 2004 से 2014 तक के 10 साल के कार्यकाल में यूपीए सरकार ने बिहार को सिर्फ 2 लाख 80 हजार करोड़ रुपये दिए थे। दूसरी ओर 2014 से 2024 के 10 वर्षों में श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने 14 लाख 23 हजार करोड़ रुपये बिहार के विकास के लिए दिए हैं। यह राशि यूपीए सरकार की तुलना में 5 गुना अधिक है। यूपीए सरकार के 10 साल में बिहार में मात्र 53 केन्द्रीय परियोजनाएं कार्यन्वित की गई। जबकि  नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के 10 वर्षों में बिहार में 318 केन्द्रीय परियोजनाएं पूर्ण की गई है।

जबकि मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने तो 2014 में ही प्रधानमंत्री बनने के अगले साल ही यानी 2015 में ही 1.40 लाख करोड़ का स्पेशल आर्थिक पैकेज देकर बिहार के विकास को गति देने का काम किया था और पुनः अबकी बार बजट के द्वारा भी बिहार पर विशेष ध्यान देते हुए मा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने बिहार के प्रति अपना विशेष स्नेह प्रकट करने का काम किया हैं।

बजट में बिहार को महत्व

श्री अरविन्द ने कहा कि मोदी सरकार के बजट में विशेष रूप से बिहार छाया रहा। राज्य में विभिन्न परियोजनाओं के लिए 60,000 करोड़ रुपये से अधिक के परिव्यय का प्रस्ताव किया गया, चाहे एक्सप्रेस-वे हो या पर्यटन स्थलों का विस्तार हो, कोसी के बाढ़ की समस्या का समाधान हो या 24 घंटे बिजली की व्यवस्था हो, चाहे विरासत के गलियारा हो या नए हवाई अड्डे या नए मेडिकल कॉलेज, या विष्णुपद बोधगया कॉरिडोर हो या पुराना नालंदा विश्वविद्यालय का विकास सभी क्षेत्रों के विकास के लिए बिहार को उचित राशि मोदी सरकार ने देने का काम किया हैं। 

विपक्ष के नहीं रूक रहे घड़ियाली आंसू

मा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार हमेशा से बिहार और बिहारवासियों के सर्वांगीण विकास के लिए विशेष ध्यान देने का काम किया हैं। लेकिन बिहार को लूटने और ठगने वाले लोग गला फाड़ फाड़ कर के घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। जबकि विकसित बिहार के संकल्प की गारंटी है डबल इंजन की मोदी-नीतीश की सरकार।

Suggested News