बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीट परीक्षा को लेकर हाई लेवल कमेटी बनाएगा शिक्षा विभाग, बोले मंत्री - छात्रों के बेहतर भविष्य किसी भी सुधार के लिए हम तैयार, पटना पुलिस के काम को सराहा

नीट परीक्षा को लेकर हाई लेवल कमेटी बनाएगा शिक्षा विभाग, बोले मंत्री - छात्रों के बेहतर भविष्य किसी भी सुधार के लिए हम तैयार, पटना पुलिस के काम को सराहा

NEW DELHI : नीट परीक्षा के पेपरलीक होने के बाद केंद्र सरकार ने जून में ली गई परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। जिसके बाद पटना सहित देश के सभी राज्यों में बवाल मचा हुआ है। वहीं इस मामले में अब शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को प्रेस वार्ता की। जहां उन्होंने नीट परीक्षा की जांच कर रही  पटना पुलिस के काम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा कें संबंध में हम बिहार सरकार के लगातार संपर्क में हैं।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पटना से कुछ जानकारी भी मिली है. आज भी चर्चा हुई है. पटना पुलिस घटना की तह तक जा रही है. डिटेल रिपोर्ट जल्द ही वो भारत सरकार को भेजेंगे। मैं विश्वास दिलाता हूं कि पुख्ता जानकारी आने पर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेस की. इसमें उन्होंने कहा कि छात्रों के हित हमारी प्राथमिकता हैं. इससे समझौता नहीं होगा। किसी भी तरह का अफवाह मत फैलाएं। उन्होंने कहा कि सरकार एक हाई लेवल कमेटी का गठना करने जा रही है. जो एनटीए के संबंध में जो भी विषय सामने आया है, पारदर्शिता को और इंप्रूव करने के प्रयास किए जाएंगे. जीरो एरर हमारी प्राथमिकता है।

विद्यार्थी देश का भविष्य हैं. सभी से मेरा अनुरोध है कि किसी भी तरह का अफवाह मत फैलाएं. राजनीति की दृष्टि से मत देंखें. किसी भी सुधार के लिए हम तैयार हैं। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, मैं कहना चाहूंगा कि लाखों विद्यार्थी जो परीक्षा में पास हुए हैं, उनके भी हितों का हमें ध्यान रखना है। मेधावी विद्यार्थियों के हितों की बात है, इसलिए हम कुछ ऐसा न करें, जिससे लाखों गरीब और मेधावी विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में आ जाए।


Suggested News