पहले निकाला और अब कर्मियों को ट्विटर में वापस बुला रहे हैं एलन मस्क, ट्विट कर लिखा - गलती हो गई

पहले निकाला और अब कर्मियों को ट्विटर में वापस बुला रहे हैं एलन मस्क, ट्विट कर लिखा - गलती हो गई

PATNA : दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मैसेज एप्प ट्विटर की चर्चा लगातार हो रही है। पहले कंपनी को दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क द्वारा खरीदे जाने को चर्चा मिली। फिर मस्क ने कंपनी के आधे से ज्यादा कर्मियों को एक साथ कर्मियों को काम से निकाल दिया। इसकी चर्चा भी खूब हुई। अब जब कंपनी की स्थिति डंवाडोल होने लगी है, तो एलन मस्क को अपनी गलती का एहसास हो गया है। 

उन्होंने अपने एक ट्वीट में इस बात को स्वीकार किया कि Twitter में बड़े पैमाने पर छंटनी का फैसला उनकी सबसे बड़ी Mistake थी।

मस्क ने स्वीकारी गलती
 Twitter में एलन मस्क का ऑपरेशन क्लीन उन पर भारी पड़ रहा है. ये बात हम नहीं कह रहे, बल्कि कंपनी के नए बॉस ने खुद ऐसा कहा है. एलन मस्क ने अपनी गलती का एहसास करते हुए ताजा ट्वीट में लिखा, 'यह स्वीकार करना बहुत जरूरी है कि मैं कब गलत हूं और कर्मचारियों को निकाल देना वास्तव में मेरी सबसे बड़ी गलतियों में से एक थी।

दो कर्मचारियों को बुलाया वापस
 अपनी गलती को स्वीकरते हुए उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में ट्विटक में वापस बुलाए गए दो कर्मचारियों के साथ फोटो भी शेयर की है. मस्क ने अपने ट्वीट में कहा, 'लिगमा एंड जॉनसन (Ligma & Johnson) का स्वागत है।

बता दें एलन मस्क ने छंटनी की तलवार चलाने के बाद कई कर्मचारियों के वापस काम पर आने की रिक्वेस्ट की थी। इस कड़ी में उन्होंने दो ट्विटर कर्मचारियों को फिर से काम पर रखा है। मस्क ने मंगलवार को कहा राहुल लिग्मा और डैनियल जॉनसन को बर्खास्त करना गलत था और उन्हें कंपनी में वापस ला रहे हैं।

Twitter में आधे कर्मचारियों की छंटनी
 Elon Musk द्वारा ट्विटर की कमान हाथ में लेने के बाद की गई छंटनी से पहले Twitter में करीब 7,500 कर्मचारी काम कर रहे थे, लेकिन इनमें से लगभग आधे बाहर कर दिए गए हैं। जो कर्मचारियों बचे हैं वो कंपनी में रात-दिन काम करने को मजबूर हैं। कंपनी में ऑपरेशन क्लीन की शुरुआत करते हुए मस्क ने सबसे पहले सीईओ पराग अग्रवाल समेत तीन वरिष्ठ अधिकारियों को बाहर किया, फिर बोर्ड में शामिल सभी डायरेक्टर्स की छुट्टी कर दी और उसके बाद ताबड़तोड़ कर्मचारियों की छंटनी की।

Find Us on Facebook

Trending News