बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेव पार्टियों में सांप का जहर सप्लाई करने वाले एल्विश यादव पर कसा शिकंजा, मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने किया तलब !

रेव पार्टियों में सांप का जहर सप्लाई करने वाले एल्विश यादव पर कसा शिकंजा, मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने किया तलब !

DESK. प्रवर्तन निदेशालय ने यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव को उनके द्वारा आयोजित पार्टियों में मनोरंजक दवा के रूप में सांप के जहर के संदिग्ध उपयोग से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए 23 जुलाई को तलब किया है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकरी दे. केंद्रीय एजेंसी ने मई में मामला दर्ज किया था और उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) जिले में पुलिस द्वारा एल्विश यादव और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ दायर प्राथमिकी और आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आरोप लगाए थे। 

सूत्रों ने कहा कि एल्विश यादव को शुरू में इस सप्ताह ईडी के लखनऊ कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने अपनी निर्धारित विदेश यात्रा और पेशेवर प्रतिबद्धताओं के कारण समन को स्थगित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अब उन्हें 23 जुलाई को ईडी के जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि एल्विश यादव से कथित रूप से जुड़े हरियाणा के गायक राहुल यादव उर्फ राहुल फाजिलपुरिया से इस सप्ताह ईडी ने उक्त मामले में पूछताछ की। उन्हें फिर से बुलाया जा सकता है।

एल्विश यादव को 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने पार्टियों में मनोरंजन के लिए सांप के जहर के संदिग्ध उपयोग की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था, जो कथित तौर पर उनके द्वारा आयोजित की गई थीं। 26 वर्षीय विवादास्पद यूट्यूबर, जो रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 का विजेता भी है, पर नोएडा पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

एल्विश यादव उन छह लोगों में शामिल थे, जिनका नाम पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में एक एनजीओ, पीपुल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के प्रतिनिधि की शिकायत पर दर्ज एफआईआर में दर्ज किया गया था। पांच अन्य आरोपी जिसमें सभी सपेरे थे, उन सबको नवंबर में गिरफ्तार किए गए थे और बाद में एक स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी। 

पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के एक बैंक्वेट हॉल से सपेरों को गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से पांच कोबरा समेत नौ सांपों को बचाया गया था, जबकि 20 मिली लीटर संदिग्ध सांप का जहर भी जब्त किया गया था। हालांकि, पुलिस ने कहा था कि एल्विश यादव बैंक्वेट हॉल में मौजूद नहीं था और वे मामले में उसकी भूमिका की जांच कर रहे हैं। अप्रैल में, नोएडा पुलिस ने मामले में 1,200 से अधिक पन्नों का आरोप पत्र दायर किया था। पुलिस ने कहा था कि इन आरोपों में सांपों की तस्करी, नशीले पदार्थों का इस्तेमाल और रेव पार्टियों का आयोजन शामिल है।

Suggested News