बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर में दो पुजारियों के प्रवेश पर लगी रोक, भक्तों से अवैध वसूली के आरोप पर मंदिर प्रबन्धन ने सुनाई सजा

मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर में दो पुजारियों के प्रवेश पर लगी रोक, भक्तों से अवैध वसूली के आरोप पर मंदिर प्रबन्धन ने सुनाई सजा

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर में उत्तर बिहार का देवघर कहे जाने वाले गरीब नाथ मंदिर में भक्तों से अवैध वसूली का आरोप लगने के बाद मंदिर के दो पुजारी को दो वर्षो तक मंदिर के अंदर प्रवेश करने पर रोक लगा दिया गया है। आपकों बताते चलें कि भक्तो से अवैध वसूली का मामला उजागर होने के बाद जिला प्रशासन और मंदिर कमेटी ने संयुक्त रूप से मंदिर के दो स्थाई पुजारी को मंदिर में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है। 

गरीबनाथ मंदिर न्यास समित के अध्यक्ष सह  पंचायती राज विभाग के अपर सचिव मिहिर कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक का आज आयोजन किया गया। जिसमें निर्णय लिया गया की मंदिर के पुजारी अभिषेक पाठक और शिबू पाठक पर लगे गंभीर आरोप को देखते हुए उन्हें 2 वर्षों के लिए मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। मंदिर के सिक्योरिटी में लगे पूर्व सैनिकों को इसको लेकर चौकस रहने का आदेश दिया गया है। 

पूरे मामले को लेकर एसडीएम ईस्ट अमित कुमार ने बताया कि मंदिर के पुजारी अभिषेक पाठक और शिबू पाठक पर भक्तों से अवैध वसूली के साथ ही उनकी गलत गतिविधियों को देखते हुए उन्हें 2 साल के लिए मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाई गई है। साथ ही सिक्योरिटी एजेंसी को भी मंदिर के सुरक्षा को लेकर चौकस रहने का निर्देश दिया गया है। 

इसके अलावा मंदिर के दान पत्र में रखे जा रहे नोट दान पात्र नहीं खोलने के कारण नोट खराब हो जा रहे थे। इसको लेकर हर महीने दान पत्र को खोलने का निर्णय लिया गया है। वहीँ मंदिर न्यास समिति की ओर से एक शहर में नेत्र चिकित्सालय खोलने पर भी विचार विमर्श किया गया। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News