बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रखंड कार्यालय भी नहीं है सुरक्षित!, दिनदहाड़े फिर हो गई बाइक हो गई चोरी, क्या मुजफ्फरपुर के औराई में लौटेगा 'सुशासन' का इकबाल? '

प्रखंड कार्यालय भी नहीं है सुरक्षित!,  दिनदहाड़े  फिर हो गई बाइक हो गई चोरी, क्या मुजफ्फरपुर के औराई में लौटेगा 'सुशासन' का इकबाल? '

मुजफ्फरपुर में बीते कुछ दिनों से अपराधियों के हौंसले काफी बढ़े हुए दिखाई दे रहे हैं. लूट, रेप और हत्या जैसे संगीन अपराध हर रोज सामने आ रहे हैं. वहीं अब प्रखंड कार्यालय भी सुरक्षित नहीं रह गया है. एडीजी जीएस गंगवार भले हीं सुशासन का दावा करें लेकिन औराई प्रखंड में अपराधियों के हौसले के आगे पुलिस पस्त पड़ती सी दिख रही है. ताजा मामला औराई प्रखंड कार्यालय का है. बदमाशों ने यहां पुलिस गश्ती को धता बताते हुए  ग्रामीण आवास सहायक के बाइक पर हीं हाथ साफ कर लिया . चोरी का वीडियो ब्लॉक परिसर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया.

ग्रामीण आवास सहायक के पद पर कार्यरत कर्मचारी मुकेश कुमार ने बताया कि 1 बजे दिन के करीब वे कार्यालय कार्य हेतु अपने प्लसर बाइक जिसका नंबर BR06CB9848 है उसको प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के कार्यालय के सामने लगाकर प्रखंड कार्यालय में चले गए। इसी बीच करीब 2 बजे के आसपास जब वे बाहर निकले किसी काम से तो बाइक गायब हो गया था. इसके बाद  प्रखंड कार्यालय में अफरा तफरी का माहौल हो गया.लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी.

घटना के बाद प्रखंड कार्यालय में लगे सीसीटीवी में  2 युवक को साफ तौर पर बाइक ले जाते देखा गया. इसकी शिकायत ग्रामीण आवास सहायक मुकेश कुमार के द्वारा औराई थाना को दिया गया.  पुलिस पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज को खंगाला.

कथित तौर पर बाइक चोरी का यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके पूर्व भी प्रखंड कार्यालय से कई बाइक चोरी हो चुकी हैं. लेकिन थाना प्रशासन कुंभकर्णी नींद सो रहा है. कई बार बाइक चोरी होने के बाद भी औराई थाना चोरों पर शिकंजा कसने के बदले शिकायत दर्ज कर अपने कर्तव्य की इतिश्री मान ले रहा है!  

जब नीतीश कुमार सत्ता में लौटे तो उन्होंने लॉ एंड ऑर्डर पर खूब काम किया और प्रदेश में शासन-सत्ता का इकबाल बुलंद किया और ‘सुशासन बाबू’ कहलाए. हाल के दिनों में औराई थाना क्षेत्र  में अपराध के मामले लगातार सामने आ रहे हैं और ऐसे में सुशासन पर प्रश्न खड़ा होने लगा है. वहीं प्रशासनिक लापरवाही के खिलाफ लोगों में  आक्रोश देखा जा रहा है. जब औराई थाना क्षेत्र में सरकारी कर्मचारी की बाइक हीं सुरक्षित नहीं है तो आम लोगों के बारे में सहज अनुमान लगाया जा सकता है. सीसीटीवी में अपराधी साफ दिख रहे हैं तो सवाल है कि कब औराई पुलिस की नींद टूटेगी और चोरों पर नकेल कसेगी. सबसे बड़ा सवाल है कि क्या यहां पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है?

रिपोर्ट- मणि भूषण शर्मा 

Suggested News