बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दूसरे समुदाय के युवक से इश्क करना 16 साल की किशोरी को पड़ा भारी ! कथित प्रेम प्रसंग में भाई ने बहन को उतारा मौत के घाट

दूसरे समुदाय के युवक से इश्क करना 16 साल की किशोरी को पड़ा भारी ! कथित प्रेम प्रसंग में भाई ने बहन को उतारा मौत के घाट

DESK. कथित प्रेम प्रसंग में बुधवार को एक 16 वर्षीय लड़की की हत्या कर दी गई. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बुधवार को चौंकाने वाली घटना में सामने आई. इसमें एक 16 वर्षीय लड़की को उसके भाई ने कथित "प्रेम प्रसंग" के चलते सार्वजनिक रूप से मार डाला। इस घटना को ऑनर किलिंग का मामला माना जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी की पहचान हसीन के रूप में हुई है, जो इलेक्ट्रीशियन का काम करता था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 


पुलिस ने बताया कि पीड़िता का दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था और वह अपने परिवार की आपत्तियों के बावजूद उससे शादी करने पर अड़ी थी। रिपोर्ट के अनुसार, वह अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी और कुछ महीनों बाद पुलिस ने उसे बरामद कर लिया, जब उसके परिवार के सदस्यों ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका प्रेमी ने अपहरण कर लिया है। इस मुद्दे पर पीड़िता का सुबह अपने भाई से झगड़ा हुआ और गुस्साए हसीन ने उसकी पिटाई कर दी। 


पीड़िता भागने में सफल रही और खुद को बचाने के लिए जिले के इंचौली इलाके में मुख्य सड़क पर पहुंची। हालांकि, हसीन ने उसका पीछा किया और उसे सड़क पर पकड़ लिया और कथित तौर पर उसका गला घोंटकर हत्या कर दी, जबकि कई लोग मूकदर्शक बने रहे। हसीन ने शव को सड़क पर छोड़ दिया और घर चला गया।


पुलिस ने कहा कि हत्या की सूचना मिलने के बाद हसीन को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। मेरठ में एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।" पुलिस ने यह भी कहा कि यह ऑनर किलिंग का मामला होने का संदेह है।


इससे पहले भी राज्य के विभिन्न हिस्सों, खासकर पश्चिमी क्षेत्र से ऑनर किलिंग के कई मामले सामने आए हैं। शक्तिशाली 'खाप पंचायतों' (जाति पंचायतों) ने अतीत में घोषणा की थी कि वे अंतर-जातीय या अंतर-धार्मिक विवाह और एक ही 'गोत्र' (कुल) में विवाह की अनुमति नहीं देंगे।

Suggested News