बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किसानों को मिला राहुल गांधी से बड़ा भरोसा, एमएसपी की कानूनी गारंटी पर अब मोदी सरकार से भिड़ेंगे कांग्रेस नेता

किसानों को मिला राहुल गांधी से बड़ा भरोसा, एमएसपी की कानूनी गारंटी पर अब मोदी सरकार से भिड़ेंगे कांग्रेस नेता

DESK. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बुधवार को संसद भवन परिसर में किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद कहा कि भारतीय किसान यूनियन का गुट सरकार पर दबाव बनाएगा और सुनिश्चित करेगा कि किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी मिले। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने गांधी को किसानों के सामने आ रही समस्याओं से अवगत कराया।

बैठक के बाद राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा, "हम भारतीय किसान यूनियन के नेताओं से चर्चा करेंगे और सरकार पर यह सुनिश्चित करने के लिए दबाव बनाएंगे कि किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी मिले।" बैठक में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा, गुरजीत सिंह औजला, धर्मवीर गांधी, अमर सिंह, दीपेंद्र सिंह हुड्डा और जय प्रकाश भी मौजूद थे। 

प्रतिनिधिमंडल में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के 12 किसान नेता शामिल थे। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने गांधी को अपने-अपने राज्यों में किसानों के समक्ष आ रही समस्याओं से अवगत कराया।

Suggested News