बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर जोरदार लाठीचार्ज, विधानसभा घेराव करने की कोशिश, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के फूटे सिर

पटना में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर जोरदार लाठीचार्ज, विधानसभा घेराव करने की कोशिश, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के फूटे सिर

पटना. बिहार विधानसभा का घेराव करने निकले यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर बुधवार को पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया. पटना में बिहार विधानसभा घेराव के दौरान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास समेत प्रदेश युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर जोरदार लाठीचार्ज हुआ. इस दौरान यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बिहार सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. हालांकि विधानसभा की ओर कूच करते यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पहले रुकने को कहा लेकिन जब वे आगे बढने पर अड़े रहे तो पुलिस ने बल प्रयोग किया. 

दरअसल, नीट पेपर लीक मामले को लेकर पटना में भारी बवाल हुआ. यूथ कांग्रेस ने इसे लेकर एनडीए सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया और आरोपियों पर कार्रवाई तथा बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं करने को लेकर आवाज बुलंद की. हालांकि पटना के बोरिंग रोड चौराहे पर पुलिस ने भीड़ को रोकने की कोशिश की. बाद में यूथ कांग्रेस और पटना पुलिस आमने सामने हो गई. पुलिस ने कांग्रेस नेताओं पर लाठी चार्ज किया.  इस दौरान यूथ कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओंको चोट भी आई. पुलिस के लाठीचार्ज के बाद भीड़ तितर बितर हुई.  

बिहार विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की कोशिश इसी सत्र के दौरान विधानसभा के बाहर पहुंचकर वहां धरना-प्रदर्शन करने की थी. वहीं पुलिस ने पहले ही उन्हें आगे नहीं जाने को कहा. बावजूद इसके यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपनी जिद पर अड़कर आगे बढने की कोशिश की. पुलिस और यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आमने सामने होने से कुछ समय के लिए बोरिंग रोड पर हंगामा मचा रहा. 



Suggested News