बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कंगना रनौत को हिमाचल हाईकोर्ट से नोटिस, 21 अगस्त तक मांगा जवाब,क्या मंडी लोकसभा चुनाव होगा अवैध घोषित

कंगना रनौत को हिमाचल हाईकोर्ट से नोटिस, 21 अगस्त तक मांगा जवाब,क्या मंडी लोकसभा चुनाव होगा अवैध घोषित

मंडी: मंडी लोकसभा सीट से भाजपा सांसद कंगना रनौत की सांसदी को हिमाचल हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है. हिमाचस प्रदेश के  किन्नौर जिले के निवासी लायक राम नेगी ने कंगना की सांसदी के खिलाफ याचिका दायर की है. उन्होंने मंडी सीट पर चुनाव रद्द करने की मांग की है. लायक राम नेगी  का कहना है कि अगर उन्हें चुनाव लड़ने का मौका दिया जाता, तो शायद वो चुनाव जीतने में कामयाब हो जाते.

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने मंडी लोकसभा सीट से भाजपा सांसद कंगना रणौत के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर उन्हें नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने रणौत से 21 अगस्त तक जवाब मांगा है.

असल में किन्नौर निवासी लायक राम नेगी ने याचिका दायर की है और दावा किया है कि समय पर नो ड्यूज सर्टिफिकेट देने के बावजूद उनका नामांकन रद्द कर दिया गया. लायक राम का कहना है कि नामांकन के दौरान उन्हें कहा गया कि स्वतंत्र रूप से संबंधित विभागों द्वारा सरकारी आवास को लेकर जारी बिजली, पानी और टेलीफोन के नो ड्यूज सर्टिफिकेट भी देने होंगे. उन्हें ये सर्टिफिकेट देने के लिए अगले दिन तक का समय दिया गया था.

कोर्ट ने प्रारंभिक सुनवाई के पश्चात नोटिस जारी किया. याचिकाकर्ता ने रिटर्निंग ऑफिसर मंडी के जिलाधीश को भी प्रतिवादी बनाया है.

 याचिका में दावा किया गया है कि अनुचित तरीके से उनके नामांकन को रद्द किया गया. उन्होंने मंडी लोकसभा क्षेत्र के चुनाव को रद्द करने एवं यहां दोबारा मतदान कराने की गुहार लगायी है.

न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ ने मंडी लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी लायक राम नेगी की याचिका की सुनवाई के बाद बुधवार को ये आदेश जारी किया. 

Suggested News