बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वाराणसी में भीषण हादसा, काशी विश्वनाथ मंदिर के पास दो मकान हुए धराशायी, कई लोग मलबे में फंसे, 1 की मौत

वाराणसी में भीषण हादसा, काशी विश्वनाथ मंदिर के पास दो मकान हुए धराशायी, कई लोग मलबे में फंसे, 1 की मौत

DESK: काशी विश्वनाथ मंदिर के पास दो मकान धाराशाई होने से 9 लोग दब गए है। 5 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। वहीं एक की मौत की खबर सामने आ रही है। दरअसल, पूरा मामला वाराणसी का है। जहां विश्वनाथ धाम के पास मंगलवार की सुबह में तीन बजे के आसपास दो पुराने मकान की जर्जर दीवारें गिर गईं। उनके मलबे में तीन महिला और ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी समेत 9 लोग दब गए। 

घटना में अब तक सात लोग घायल हैं, वहीं एक की मौत हुई है। पुलिस के जवान समेत तीन को गंभीर हालत में कबीरचौरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अभी महिलाओं समेत बाकी को मलबे से निकालने का प्रयास चल रहा है। एनडीआरएफ और पुलिस की टीमें मौके पर बचाव में जुटी हैं। पुलिस के अधिकारी भी पहुंच गए हैं। 

जानकारी के अनुसार, खोवा गली , मणिकर्णिका द्वार के पास मनीष और राजेश गुप्ता का लगभग 75 वर्ष पुराने मकान की दीवारें गिरने से यह हादसा हुआ है। इस हादसे के बाद विश्वनाथ मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को गाली और गेट नंबर चार की जगह गेट नंबर एक और दो से धाम में भेजा जा रहा है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मकान काफी जर्जर था। इसको मरम्मत कराना चाहते थे, लेकिन काशी विश्वनाथ मंदिर के बगल होने के कारण अनुमति लेनी पड़ती है। विश्वनाथ मंदिर प्रशासन से लेकर नगर निगम से अनुमति मांगी गई थी लेकिन नहीं दी गई। जानकारी अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा से फोन पर बात की। पीएम मोदी ने रेस्क्यू और मौजूदा हालात की जानकारी ली। हादसे में महिला की मौत पर पीएम ने दुख व्यक्त किया। साथ ही घायलों का निशुल्क इलाज कराने का निर्देश PM ने दिया।

Suggested News