बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी 'हम', 25 फरवरी 2025 को गांधी मैदान होगी रैली, जीतनराम मांझी का सपना हुआ सच

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी 'हम', 25 फरवरी 2025 को गांधी मैदान होगी रैली, जीतनराम मांझी का सपना हुआ सच

PATNA: केंद्रीय मंत्री और हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी के लिए आज अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया था। दरअसल, जीतन राम मांझी पहली बार केंद्रीय मंत्री बने हैं। इसको लेकर पार्टी ने पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया था। वहीं इसी कार्यक्रम के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संतोष सुमन ने हम कार्यकर्ताओं को  2025 की बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने बताया कि 23 फरवरी 2025 को हम पार्टी पटना में बड़ी रैली करने जा रही है। यह रैली ऐतिहासिक गांधी मैदान में होगी। 

वहीं हम पार्टी कश्मीर में राष्ट्रीय परिषद की बैठक की जाएगी। इसकी जानकारी बिहार सरकार के मंत्री संतोष कुमार सुमन ने दी। वहीं आज तेलंगाना के कई लोगों ने हम पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया। अभिनंदन समारोह में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि, हम पार्टी ने जो काम किया है उसको अच्छे से मीडिया दिखाते हैं मैंने बिहार में मीडिया के लिए प्रेस क्लब बनाने की बात कहे थे यही नहीं उन्हें आवास देने की बात कही थी लेकिन समय नहीं मिला। लोकसभा चुनाव में एनडीए का प्रदर्शन काफी है। मैंने हारे हुए प्रत्याशियों से मिले हैं उन्होंने कहा कि आपकी पार्टी ने बहुत मदद किया। एकता से ही यह सारा काम हुआ है। जीतन राम मांझी ने कार्यक्रम में सभी आए हुए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया।

हम के संरक्षक ने कहा कि अभी इच्छा है कि 2025 में बिहार में विधानसभा का चुनाव है। यही नहीं झारखंड सहित कई राज्यों में चुनाव होना है। अभी से ही इस लड़ाई में सभी कार्यकर्ता लग जाइए प्रथम बार में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट में जगह दिया यह कहा कर हम अपने सपनों का विभाग आपको दे रहे हैं मुझे समझ नहीं आया कि क्या कह रहे हैं बहुत बड़ा भविष्य है यह विभाग इसलिए उन्हें धन्यवाद देते हैं। msme विभाग बहुत बड़ा विभाग है जहां मुझे काम करने का मौका मिला है जिससे और देश आगे बढ़ेगा गांव गरीब तबके लोग काम करते हैं उन्हें भी आने वाले समय में लाभ मिलने वाला है टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आने वाले समय में 6 से भी अधिक लगाए जाएंगे जिससे काम में तेजी जाएगा तमाम छोटे उद्योग बिहार में भी लगाए जाएंगे जिससे रोजगार बढ़ेगा।

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि प्रधानमंत्री को बहुत बहुत बधाई देते हैं और उनका जो सपना है उसे पूरा करना है। पीएम मोदी ने आगे और भी बहुत दिया है नीति आयोग में जीतन राम मांझी को जगह मिली है जिससे गरीबों को मदद मिलेगी मोदी के विशेष कैबिनेट में भी जगह मिल है जिस तरह से इन्होंने मुझ पर विश्वास करते हुए यह जो कुछ भी दिया है उनका आभार व्यक्त करते हैं। बैंक कर्मियों को भी कह देना चाहते हैं जो ऋण में लेन देन में दिक्कत हो रही है उस समस्या को दूर करें। मंत्री बनने के बाद मैंने कई जगहों पर गया जहां मैंने जिन समस्याओं को महसूस किया है उसे दूर करेंगे। मुख्यमंत्री बने थे तो कहे थे कि बिजली बिल देने में 1600 में काम तमाम हो जाएगा जो 3500 बिल आया था मेरे यहां, सरकार का इंदरा आवास का लाभ भी अमीर लोगों को मिल रहा है मैं भी ब्लॉक घुमा करता था तो आवास मिल गया लेकिन गड़बड़ियों पर ध्यान देना है और सही लोगों को कैसे मिले उसमें मदद करना है।

पटना से वंदना की रिपोर्ट

Suggested News