बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी नहीं पहुंची आईएएस पूजा खेडेकर, आज किसी भी स्थिति में पहुंचने का था निर्देश

नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी नहीं पहुंची आईएएस पूजा खेडेकर, आज किसी भी स्थिति में पहुंचने का था निर्देश

यूपीएससी चयन के दौरान फर्जीवाड़ा करने को लेकर चर्चा में आई आईएएस पूजा खेडेकर ने एक बार फिर प्रशासन के आदेश की नाफरमानी कर दी है। पहले से ही फर्जीवाड़े के कारण जांच का सामना कर रही पूजा खेडेकर को निर्देश दिया गया था कि वह किसी भी स्थिति में 23 जुलाई तक  मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी रिपोर्ट करे। लेकिन बताया जा रहा है कि आज एकेडमी में रिपोर्ट करने को लेकर असमर्थता जाहिर कर दी है। उन्होंने इसके लिए व्यक्तिगत कारण बताया है। बता दें कि अधिकारी पूजा खेडकर की महाराष्ट्र के वाशिम में चल रही  प्रशिक्षण को केंद्र सरकार ने तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है।

बता दें कि पूजा खेडकर के खिलाफ ने कुछ दिन पूर्व यूपीएससी ने उन पर एफआईआर  दर्ज कराई थी । एफआईआर में यूपीएससी ने पूजा खेडकर पर यह आरोप लगाया है कि पूजा ने अपनी पहचान छिपा कर यूपीएससी  के द्वारा तय किए गये मापदंड से अधिक बार सिविल सर्विसेस के परीक्षा में शामिल हुई । दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पूजा के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी, आईटी  एक्ट और डिसेबिलिटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। 

बता दे कि  पूजा खेडकर के लिय यह कोई नया विवादित मामला नहीं हैं इससे पूर्व भी उन  पर पुणे में प्रशिक्षण के के दौरान अपने शक्तियों का दुरुपयोग करने और अपने साथी अधिकारियों के साथ बदतमीजी करने का आरोप लग चुका है। वहीं पूजा खेडेकर की  मां और पिता पर भी गंभीर आरोप हैं। कुछ दिन पहले ही पूजा की मां को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

REPORT - RITIK KUMAR

Suggested News