बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में साइबर अपराधियों ने शख्स के खाते से निकाले लाखों रूपये, पुलिस ने रोहतास से आरोपी को किया गिरफ्तार

गया में साइबर अपराधियों ने शख्स के खाते से निकाले लाखों रूपये, पुलिस ने रोहतास से आरोपी को किया गिरफ्तार

GAYA : बिहार के गया में साइबर थाना की पुलिस ने लाखों रुपए की अवैध निकासी कर ट्रांजेक्शन करने वाले एक आरोपी मंगरु पासवान को गिरफ्तार किया है। इसका खुलासा साइबर थाना के उपाधीक्षक सह थानाध्यक्ष साक्षी राय ने प्रेस वार्ता कर की है। साइबर उपाधीक्षक सह थानाध्यक्ष ने बताया की 20 मार्च 2024 को वादी के द्वारा साइबर थाना में लिखित आवेदन दिया गया था कि इनके पीएनबी खाता से अज्ञात व्यक्ति के द्वारा कई ट्रांजैक्शन कर 5 लाख 26 हजार 75 रुपए का अवैध निकासी कर लिया गया है। 

लिखित आवेदन के आधार पर साइबर थाना में कांड संख्या 48/24 दर्ज कर मामले का अनुसंधान प्रारंभ किया गया और इस कांड को काफी गंभीरता से लेते हुए एक विशेष टीम का गठन किया गया और संलिप्त आरोपी के गिरफ्तारी के लिए तकनीकी अनुसंधान किया गया। जिसमें पता चला कि वादी का पैसा जिस खाते में ट्रांसफर किया गया है वह खाता सेंट्रल बैंक आफ इंडिया गया का है। 

इसके बाद उस खाता के धारक का केवाईसी निकलवाया गया तो पता चला कि खाताधारक रोहतास जिले के शिवसागर थाना अंतर्गत ग्राम सेमरी का रहने वाला है। इसके बाद पुलिस रोहतास गई और वहां की पुलिस की सहयोग से पासबुक के साथ उसे गिरफ्तार किया गया। 

गिरफ्तार किये गए आरोपी से जब पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि यह साइबर अपराधी खाता ₹5000 में एटीएम के साथिया भेज देते थे और फिर साइबर ठगी करने वाले लोगों को निशाना बनाकर ठगी करते थे। वही, इस कांड में गिरफ्तार आरोपी के निशानदेही पर अन्य आरोपियों की भी संलिप्ता सामने आई है। छापेमारी की जा रही है जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

गया से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News