बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में छात्राओं ने पढ़ाने के दौरान शिक्षक पर छेड़खानी का लगाया आरोप, ग्रामीणों ने विद्यालय में किया जमकर हंगामा

गया में छात्राओं ने पढ़ाने के दौरान शिक्षक पर छेड़खानी का लगाया आरोप, ग्रामीणों ने विद्यालय में किया जमकर हंगामा

GAYA : गया के टिकारी पुलिस अनुमंडल अंतर्गत एक विद्यालय की छात्राओं ने एक शिक्षक पर पढ़ाने के बहाने छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। मामले की जानकारी के उपरांत छात्राओं के परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए और विद्यालय परिसर में पहुंचकर जमकर हंगामा किया। इस मामले के संबंध में एक छात्रा के परिजन ने बताया कि उसकी पुत्री इसी स्कूल में पढ़ती है। दो दिन पूर्व छात्रा ने अपनी मां से बताया कि विद्यालय के शिक्षक उसे पढ़ने के दरम्यान उसके संवेदनशील अंगों पर हाथ डालते हैं। पहले तो मां चुपचाप रही। मगर दो दिन बाद बेटी में शिक्षक की शिकायत पुनः अपनी मां से की। 

जिसके बाद छात्रा की मां ने मामले की जानकारी अपने परिजनों को दिया। जिसके बाद परिजन और ग्रामीण अक्रोशित हो गए और विद्यालय परिसर में पहुंचकर मामले की शिकायत विद्यालय के प्रधानाध्यापक से किया। प्रधानाध्यापक जब छात्रा से उक्त मामले में जानकारी लेनी चाही तो मामला और गंभीर हो गया। विद्यालय को कई छात्राओं ने इस बात पर हामी भरी की शिक्षक कई छात्राओं के साथ पढ़ाने के बहाने छेड़छाड़ करता है। जिसके बाद ग्रामीण उग्र हो गए। 

ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए मामले की तत्काल सूचना अनुमंडल पदाधिकारी और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को  दी गई। सूचना के बाद तत्काल मौके पर पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी विद्यालय के बच्चों से पूछताछ और मामले की बारीकी से जांच के दौरान आरोपी शिक्षक को दोषी पाया। 

इसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं अधिकारियों ने परिजनों एवं ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि आरोपी शिक्षक पर विभागीय कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को चिट्ठी लिखा जाएगा।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News