बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

#IndiaTogether के साथ खड़े हुए फिल्मी सितारे और क्रिकेटर, सबने एक साथ कहा – देश के मुद्दे पर खुद लेंगे फैसला, बाहरी की जरुरत नहीं

#IndiaTogether के साथ खड़े हुए फिल्मी सितारे और क्रिकेटर, सबने एक साथ कहा – देश के मुद्दे पर खुद लेंगे फैसला, बाहरी की जरुरत नहीं


नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर किसानों के समर्थन में अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के आगे आने के बाद बॉलिवुड हस्तियों और भारतीय क्रिकेटरों ने खुलकर अपना इनका विरोध किया है। अंतरराष्ट्रीय हस्तियों मीना हैरिस, रिहाना, मिया खलीफा द्वारा नई दिल्ली की सीमाओं पर इंटरनेट बंद करने और किसानों के साथ हो रहे व्यवहार को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर देश की एकता को तोड़ने को लेकर ट्रैंड होने लगा। जिसका कई फिल्मी हस्तियों और भारतीय क्रिकेटरों ने विरोध जताया है। इनमें लता मंगेशकर, करन जौहर, कंगना, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सुनील शेट्टी जैसे नाम शामिल हैं, वहीं क्रिकेटरों में सचिन तेंदुल्कर, विराट कोहली, आंजिक्य रहाणे, प्रज्ञान ओझा जैसे खिलाड़िया ने #IndiaTogether का समर्थन करते हुए बाहरी लोगों को भारत के मामले में बोलने पर ऐतराज जताया है। 

भारत सरकार ने जताया ऐतराज

विदेश मंत्रालय ने अपने पोस्ट में  और #IndiaAgainstPropaganda का इस्तेमाल किया है और कहा है कि "इन विरोधों को भारत के लोकतांत्रिक लोकाचार और राजनीति के संदर्भ में और गतिरोध को हल करने के लिए सरकार और संबंधित किसान समूहों के प्रयासों के साथ देखा जाना चाहिए." मंत्रालय ने कहा कि "भारत की संसद ने व्यापक बहस और चर्चा के बाद, कृषि क्षेत्र से संबंधित सुधारवादी क़ानून पारित किया. ये सुधार किसानों को अधिक लचीलापन और बाज़ार में व्यापक पहुंच देते हैं. ये सुधार आर्थिक और पारिस्थितिक रूप से सतत खेती का मार्ग प्रशस्त करते हैं." 

#IndiaTogether के साथ खड़े हैं यह लोकप्रिय हस्ती



पूर्व क्रिकेटर और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने भी इन्हीं दो हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है, "भारत की संप्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता. भारत में जो भी हो रहा है बाहरी ताकतें उसक दर्शक हो सकती हैं लेकिन प्रतिभागी नहीं. भारतीय भारत को जानते हैं और फ़ैसला उन्हें ही लेना है. आइए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट रहें."

#IndiaTogether #IndiaAgainstPropaganda pic.twitter.com/JpUKyoB4vn

इन्हीं दो हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा- "भारत एक गौरवशाली राष्ट्र है. एक गौरवांवित भारतीय होने के नाते मेरा पूरा यक़ीन है कि बतौर राष्ट्र हमारी कोई भी समस्या हो या परेशानी, हम उसे सौहार्दपूर्ण तरीक़े से, जनहित की भावना के साथ हल करने में पूरी तरह से सक्षम हैं."

Let us all stay united in this hour of disagreements. Farmers are an integral part of our country and I'm sure an amicable solution will be found between all parties to bring about peace and move forward together. #IndiaTogether

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने #IndiaTogether के साथ ट्वीट किया है. विराट कोहली ने लिखा है- "असहमति के इस दौर में हम सभी एकसाथ रहें. किसान हमारे देश का एक अभिन्न हिस्सा हैं और मुझे यक़ीन है कि सभी पक्षों सौहार्दपूर्ण समाधान निकाल लेंगें ताकि शांति बनी रहे और हम सब साथ मिलकर आगे बढ़ें."

Don’t fall for any false propaganda against India or Indian policies. Its important to stand united at this hour w/o any infighting 🙏🏼#IndiaTogether #IndiaAgainstPropaganda

इन्हीं दो हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए अभिनेता अजय देवगन ने लिखा है, "भारत और भारत की नीतियों के ख़िलाफ़ किसी तरह की ग़लत प्रोपगैंडा में न पड़ें. इस वक्त हमें आपस में न झगड़ कर एक साथ खड़े रहना है."


अभिनता अक्षय कुमार ने भी इन्हीं दो हैशटैग का इस्तेमाल किया है और लिखा है, "किसान हमारे देश का अहम हिस्सा हैं. उनकी समस्याओं का समाधान खोजने के कोशिशें की जा रही हैं और ये स्पष्ट भी है. हमेशा इस मुश्किल के शांतिपूर्ण हल निकलने का समर्थन करना चाहिए और उनकी बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए जो लोगों को बांटना चाहते हैं."

We live in turbulent times and the need of the hour is prudence and patience at every turn. Let us together, make every effort we can to find solutions that work for everyone—our farmers are the backbone of India. Let us not let anyone divide us. #IndiaTogether

वहीं निर्देशक करण जौहर ने #IndiaTogether हैशटैग के साथ लिखा है "हम मुश्किल स्थिति में हैं ज़रूरी है कि हम संयम रखें. चलिए साथ मिलकर ऐसा हल खोजने की कोशिश करते हैं जो सभी के लिए हो. किसान देश की रीढ़ की हड्डी हैं. हम किसी को देश को तोड़ने नहीं दे सकते."

Suggested News