उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर को दिए कई सौगात, कहा उद्योग के लिए 80 फ़ीसदी तक सस्ती होगी जमीन

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर को दिए कई सौगात, कहा उद्योग के लिए 80 फ़ीसदी तक सस्ती होगी जमीन

BHAGALPUR : बिहार के सभी औद्योगिक क्षेत्र के भूमि की दर में 20 से 80% तक की कमी करने के उपलक्ष में बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन का आज भागलपुर  के गौशाला परिसर में अभिनंदन कार्यक्रम रखा गया। इस अभिनंदन कार्यक्रम में उन्हें कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर  उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर में उद्योग मंत्रालय द्वारा दिए गए सौगात के बारे में भी बताया। 


उन्होंने कहा बिहार के उद्योग के लिए जमीन 20 से 80 फ़ीसदी तक सस्ती होगी। 90 वर्ष की लीज दरों के प्रति एकड़ 7 करोड़ तक की छूट की भी घोषणा के बारे में उन्होंने बताया। उन्होंने कहा की इतना बड़ा फैसला कैबिनेट ने पहली बार ली है। बिहार में उद्योग लगाने के लिए सरकार ने अपनी बियाड़ा वाली जमीन की 90 वर्ष की लीज दरों में प्रति एकड़ 7 करोड़ तक की छूट देने का निर्णय लिया है। 

उन्होंने यह भी बताया कि मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में कुल 9 एजेंटों पर मुहर लगाई गई है। बैठक के बाद कैबिनेट के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ के निर्णय के अनुसार राज्य में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के लिए 54 औद्योगिक क्षेत्रों में भूमि के लीज पर 80 से 20 फ़ीसदी तक की छूट मिलेगी। साथ ही साथ उन्होंने प्रेस वार्ता में भागलपुर के उद्योगों को लेकर कई सौगात देने की घोषणा की। पटना में पीएफआई मामला पर उन्होंने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि बिहार में इस तरह की साजिश नहीं चलेगी और इस तरह की आतंकी सोच रखने वालों को सजा दिलाई जाएगी। 

उन्होंने कहा की यहां से मजदूरों को पलायन अब नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि यहां रेशम वस्त्र के काम होंगे। साथ ही साथ सूती वस्त्र के काम होंगे। इसके अलावे कपड़ों के डिजाइन को लेकर कई काम प्रारंभ हो गया है। साथ ही साथ बुनकर के लिए पॉलिटेक्निक भी जल्द प्रारंभ किया जाएगा। जिससे भागलपुर वासियों को कई सुविधाएं मिलेंगी और उद्योग के साथ-साथ व्यापार भी बढ़ेगा। उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के अभिनंदन कार्यक्रम में शहर के कई व्यवसाई, भाजपा कार्यकर्ता एवं कई संगठनों ने उनका स्वागत किया।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News