बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोसी कटाव से जहांगीरपुर वैसी को बचाया जाएगा, गोपालपुर-कहलगांव विधायक के साथ निरीक्षण के बाद मंत्री ने दिया लोगों को भरोसा

कोसी कटाव से जहांगीरपुर वैसी को बचाया जाएगा, गोपालपुर-कहलगांव विधायक के साथ निरीक्षण के बाद मंत्री ने दिया लोगों को भरोसा

NAUGACHHIA : नवगछिया अनुमंडल के रंगरा प्रखंड के जहांगीरपुर वैसी पंचायत में बिहार सरकार के माननीय राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय ने कटाव स्थल का निरीक्षण किया. इस अवसर पर उनके साथ गोपालपुर विधानसभा के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल, कहलगांव के विधायक पवन यादव, पूर्व सांसद अनिल यादव, भाजपा के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मंडल समेत अन्य भी मौजूद थे।

 निरीक्षण के बाद मंत्री रामसूरत राय ने माना कि यहां पर कोसी कटाव भयावह रूप में है। 25 मीटर बाद ही लोगों के घर है। अगर इस पर जल्द ही कुछ काम नहीं नहीं किया गया तो कटाव से वैसी गांव को बचाना मुश्किल हो जाएगा। जिले के प्रभारी मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे रामसूरत राय ने कहा कि पंचायत को कटाव से बचाने के लिए संबंधित विभाग के मंत्री से बात करुंगा। कटाव से लोगों को बचाना सरकार की जिम्मेदारी है और सरकार अपनी जिम्मेदारी को अच्छे से निभाएगी।

मंत्री ने कहा कि जिले में भी इस विषय पर बैठक किया गया है. जो बचा काम है उसे पूर्ण किया जाएगा और जहां नया काम होना है, वह शुरू किया जाएगा. मंत्री ने कहा कि स्थानीय विधायक और जिलाध्यक्ष ने उन्हें मामले की सूचना दी जिस पर उन्होंने स्थल पर पहुंच कर कटाव का जायजा लिया है।

वहीं इस दौरान साथ में मौजूद कहलगांव विधायक पवन यादव ने बताया कि कोसी के कहर से इस बार वैसी जहांगीरपुर को बचाने के लिए सरकार पर दबाव बना दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी से इस संबंध में शिकायत पत्र लिया जाएगा। जो कि सरकार तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां कटाव से प्रभावित होनेवालों में खुद को भी शामिल बताया।


Suggested News