बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में थमी वाहनों की रफ्तार तो नपेंगे अधिकारी, जाम को लेकर आईजी का सख्त तेवर

पटना में थमी वाहनों की रफ्तार तो नपेंगे अधिकारी, जाम को लेकर आईजी का सख्त तेवर

PATNA : पटना जोन के आईजी नैय्यर हसनैन खां ने राजधानी में आए दिन लगनेवाले जाम को लेकर सख्त तेवर दिखाएं हैं। अब यदि पटना में कहीं जाम का नजारा दिखा तो नप जायेंगे पुलिस अधिकारी। आईजी ने समीक्षा बैठक के बाद यह निर्देश दिया। 

पटना में जाम तो नपेंगे अधिकारी

पटना की सड़कों पर आए दिन जाम की स्थिति बने रहने के मामले में आईजी नैय्यर हसनैन खां ने समीक्षा बैठक के बाद हिदायत दी है कि सड़कों पर जाम की स्थिति कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। अगर जिस किसी इलाके में जाम की स्थिति देखी जायेगी तो उस इलाके के एसपी से लेकर थाना प्रभारी तक पर कार्रवाई की जायेगी। 

स्थानीय पुलिस ट्रैफिक पुलिस की करेगी मदद

उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस के हवाले यातायात व्यवस्था को नहीं छोड़ा जा सकता। जाम के कारण लोगों को नाहक परेशानी झेलनी पड़ती है, इसलिए स्थानीय पुलिस भी ट्रैफिक पुलिस को सहयोग करेगी। आईजी ने कहा कि वीआईपी मूवमेंट जब भी हो उस में डीएसपी लेवल के अधिकारी ट्रैफिक का ख्याल रखेंगे। साथ ही सड़क निर्माण के कारण जाम की स्थिति बनती है तो उस परिस्थिति में डायवर्सन के सहारे यातायात को सुचारू रखने के लिए वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल किया जायेगा।

स्कूली बच्चों और मरीजों को होती है परेशानी

पटना की कोई ऐसी सड़क नहीं होगी जहां जाम से आपका सामना न होता हो। अशोक राजपथ, बाईपास, बोरिंग रोड, कंकड़बाग, राजेंद्रनगर, अनिसाबाद, गर्दनीबाग या फिर पटनासिटी की सड़क...आप कहीं भी चले जाइए, जाम आपको रूला देगा। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों और मरीजों को झेलनी पड़ती है। कई घंटों तक भूखे-प्यासे बच्चे स्कूल से छुट्टी होने के बाद भी जाम में फंसे रहते हैं। कई बार तो मरीज की जान पर बन आती है।  



Suggested News