बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JDU ने लोकसभा की 16 सीटों पर तय किए कैंडिडेट ! सिर्फ आधिकारिक ऐलान होना बाकी, जानें.....

JDU ने लोकसभा की 16 सीटों पर तय किए कैंडिडेट ! सिर्फ आधिकारिक ऐलान होना बाकी, जानें.....

PATNA:  लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक दल अपने-अपने कैंडिडेट का नाम फाइनल करने में जुट गए हैं. खबर है कि नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू का भाजपा से समझौता हो गया है. बहुत जल्द इसका ऐलान होगा. जेडीयू सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेडीयू के खाते में कुल 16 सीटे गई हैं. लोकसभा की सीटिंग 16 सीटों में 2 गया और काराकाट सीट सहयोगी दलों के खाते में चली गई, ऐसे में यहां के जेडीयू सांसद विजय कुमार मांझी और महाबली सिंह बेटिकट हो जाएंगे. जेडीयू की सीटिंग 16 में 14 सीटें ही पास में रहेंगी. पार्टी के 13 सांसदों को फिर से उम्मीदवार बनाए जाने की खबर है. इधर, पूर्व सांसद लवली आनंद जेडीयू में शामिल होने वाली हैं. वे शिवहर से जेडीयू के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर सकती हैं. भाजपा यह सीट जेडीयू के लिए छोड़ दिया है.  

जेडीयू सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेडीयू के खाते में 16 सीटें गई है. पार्टी ने गया और काराकाट सीट छोड़ दिया है. किशनगंज सीट एक बार फिर से जेडीयू के खाते में गई है. बताया जाता है कि यहां से पूर्व विधायक मास्टर मुजाहिद जेडीयू कैंडिडेट होंगे. वहीं, दो सीटों के बदले में एक सीट वैशाली जेडीयू के खाते में चली गई है.  जेडीयू के खाते में सीतामढ़ी सीट रहेगी, लेकिन वहां के सीटिंग सांसद सुनील कुमार पिंटू का पत्ता साफ हो गया है. सीतामढ़ी सीट से विप के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर उम्मीदवार होंगे.

जेडीयू की तरफ से छोड़ी गई काराकाट सीट पर उपेन्द्र कुशवाहा उम्मीदवार हो सकते हैं. वहीं गया सुरक्षित सीट जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को दी जा सकती है. इस बार के सीट बंटवारे में जेडीयू के पास वाल्मीकी नगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल,किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सीवान,भागलपुर, बांका, मुंगेर,नालंदा, जहानाबाद, और शिवहर या औरंगाबाद सीट में किसी एक सीट मिलने की खबर है. इसी बीच जेडीयू की तरफ से आज सोमवार की शाम पांच बजे प्रेस कांफ्रेस बुला लिया गया है. पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, वरिष्ठ मंत्री विजय चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. खबर है कि लवली आनंद जेडीयू में शामिल होने वाली हैं. लवली आनंद को जेडीयू के टिकट पर चुनाव में उतारने की तैयारी है. 


Suggested News