बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय बजट में बिहार की आवश्यकताओं का रखा गया है ध्यान, JDU महासचिव बोले- समृद्धि का मार्ग होगा प्रशस्त

केंद्रीय बजट में बिहार की आवश्यकताओं का रखा गया है ध्यान, JDU महासचिव बोले- समृद्धि का मार्ग होगा प्रशस्त

PATNA:  केंद्रीय बजट में बिहार के लिए पिटारा खोल दिया गया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट भाषण में बिहार के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएँ की गई है. केंद्र सरकार के निर्णय से सहयोगी दल जेडीयू गदगद है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और खुशी का इजहार किया है. विधानसभा में भी सरकार ने कहा है कि इतनी बड़ी और महत्वपूर्ण मदद कभी नहीं मिली थी. जेडीयू की तरफ से भी बजट की काफी प्रशंसा की जा रही है. 

जनता दल यूनाइटेड के बिहार प्रदेश महासचिव रंजीत कुमार झा ने देश के यशस्वी प्रधान मंत्री एवं वित्त मंत्री को हृदय से आभार देते हुए कहा है कि आज केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तुत किया गया बजट बिहार सहित देशभर के लिए बेहद सकारात्मक एवं स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मांग पर इस बजट में बिहार की जरूरतों का विशेष ध्यान रखते हुए आर्थिक पैकेज की घोषणा हुई है।

रंजीत झा ने कहा कि राज्य में बुनियादी विकास के साथ-साथ, बिहार की सड़क सम्पर्क परियोजनाओं, विद्युत परियोजनाओं, एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेजों के निर्माण के लिए विशेष राशि का प्रावधान किया गया है। इसके साथ ही मानव संसाधन विकास एवं पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिये विशेष सहायता की घोषणा की गयी है साथ हीं बिहार को बाढ़ से बचाव एवं सिंचाई परियोजनाओं के विकास के लिये भी विशेष सहायता की घोषणा की गई है। आगे कहा कि बोधगया में महाबोधि कॉरिडोर और गया में विष्णुपद कॉरिडोर के निर्माण के साथ-साथ नालंदा तथा राजगीर को वैश्विक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से विशेष सहायता की भी घोषणा की गई है जो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि बजट में बिहार के लिये की गयी इन घोषणाओं से बिहार के विकास के साथ-साथ देश की समृद्धि का भी मार्ग प्रशस्त होगा।

Suggested News