बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी के इग्नोर करने के बाद मांझी को सीएम नीतीश में दिखने लगी राजनीतिक संभावना, NDA वाला मोह फिर जागा

तेजस्वी के इग्नोर करने के बाद मांझी को सीएम नीतीश में दिखने लगी राजनीतिक संभावना, NDA वाला मोह फिर जागा

पटना : बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. चुनावी चौसर पर शह मात के लिए सेटिंग का खेल चालू हो सकता है.सभी पार्टियां अपने अपने हिसाब से सीटों के लिए अपना समीकरण सेट कर रही हैं. ऐसे में सबसे से अलग थलग पड़े हम के मुखिया और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी का मोह फिर से सीएम नीतीश कुमार के के लिए जागने लगा है.

राजनीति सम्भावनाओं का खेल- मांझी 
तेजस्वी के इग्नौर करने के बाद से ही पूर्व सीएम मांझी और हम के चीफ जीतन राम मांझी लगातार अपनी राजनीतिक हैसियत बताने के लिए बयानबाजी कर रहे हैं. बयानों के जरिए जीतन राम मांझी कहीं ना कहीं तेजस्वी यादव पर दबाव बनना चाहते हैं लेकिन तेजस्वी का स्टाइल बता रहा है कि वो इसका नोटिस नहीं लेने वाले. तेजस्वी की ओर से भाव मिलता नहीं देख अब मांझी ने प्रेशर पॉलिटिक्स के लिए नया दांव खेला है.मांझी ने आज सीएम नीतीश कुमार से समझौते की बात पर कहा कि राजनीति संभावनाओं का खेल है. इसके साथ ही मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार भी कभी बीजेपी के विरोधी थे.

राजनीतिक जानकार मांझी के इस बयान के बारे में बताते हैं कि अगर पूरा समीकरण देखा जाए तो मांझी तेजस्वी के समीकरण में फीट नहीं बैठते हैं. ये बात किसी से छिपी नहीं है कि मांझी के लगातार तेजस्वी यादव के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद तेजस्वी यादव ने भी इशारों इशारों मांझी को खूब सुनाया था.तब से जो तल्खी है वो जारी ही है. मांझी ने तेजस्वी यादव को चुनौती देने के लिए महागठबंधन की पार्टियों को लामबंद करने की कोशिश की. बंद कमरे में मांझी, सहनी और रालोसपा चीफ उपेन्द्र कुशवाहा की मीटिंग किसी से छिपी नहीं है. 

राजनीतिक जानकारों की माने तो यहां भी बात नहीं बनने पर अब मांझी घर वापसी करना चाहते हैं. शायद यही वजह है कि मांझी को एनडीए अब अच्छा लगने लगा है और सीएम नीतीश कुमार में राजनीतिक संभावनाएं भी दिखने लगी है. 


Suggested News