बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ज्ञानवापी सर्वे का आदेश देने वाले जज रवि दिवाकर को मिली धमकी, कट्टरपंथी मार डालना चाहते हैं....कोर्ट ने मांगी सुरक्षा

ज्ञानवापी सर्वे का आदेश देने वाले जज रवि दिवाकर को मिली धमकी, कट्टरपंथी मार डालना चाहते हैं....कोर्ट ने मांगी सुरक्षा

वाराणसी-  ज्ञानवापी मस्जिद  परिसर का सर्वे करने का आदेश देने वाले जज रवि दिवाकर को धमकी मिली है. इसके बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. धमकी इस्लामिक आजाद मूवमेंट नामक संस्‍था की ओर से दी गई है. इस संबंध में अब जज रवि दिवाकर ने प्रमुख गृह सचिव को जानकारी दी है. जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बता दें जज दिवाकर सिविल सीनियर डिवीजन वाराणसी कोर्ट में कार्यरत हैं.

वाराणसी के कमिश्नर ए सतीश गणेश ने कहा कि एसीजेएम रवि दिवाकर को एक पत्र रजिस्टर्ड पोस्ट से मिला है, जिसमें कुछ और कागज भी संलग्न हैं, इसकी जानकारी उन्होंने अभी दी है. मामले की जांच डीसीपी वरुणा खुद कर रहे हैं. मामले की गहनता से जांच की जा रही है और आरोपी की तलाश की जा रही है.

बता दें ज्ञानवापी मामले में 2022 में सर्वे का आदेश देने वाले जज रवि कुमार दिवाकर को धमकी मिलने के बाद एनआईए कोर्ट के स्पेशल जज विवेकानंद शरण त्रिपाठी ने रजिस्ट्रार जनरल इलाहाबाद हाई कोर्ट को पत्र लिखकर उनकी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. लगभग तीन सप्ताह पहले अदनान खान नाम के शख्स के खिलाफ उनको धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है. स्पेशल जज त्रिपाठी ने पत्र में कहा, जांच में पता चला है कि इस्लामिक कट्टरपंथी जज दिवाकर की हत्या की साजिश रच रहे हैं. यह बेहद संवेदनशील मामला है. अगर अदनान की गतिविधियों पर रोक ना लगाई गई तो कोई बड़ी घटना हो सकती है.


Suggested News