बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू परिवार का पटना का 43 बीघा 12.16 कठ्ठा जमीन सुरक्षित रखना महागठबंधन की मुख्य चिंता, सीएम नीतीश की समीक्षा बैठक के बीच जदयू प्रवक्ता नीरज ने घेरा

लालू परिवार का पटना का 43 बीघा 12.16 कठ्ठा जमीन सुरक्षित रखना महागठबंधन की मुख्य चिंता, सीएम नीतीश की समीक्षा बैठक के बीच जदयू प्रवक्ता नीरज ने घेरा

पटना.  बिहार में लोकसभा चुनाव के बाद से क्राइम रेट में काफी इजाफा हुआ है. इसी सप्ताह वीआपी सुप्रीमो  मुकेश सहनी के पिता की  निर्मम  हत्या कर दी गई, जिसको लेकर बिहार सरकार की खूब आलोचना हो रही हैं । राज्य में कानून व्यवस्था एक बड़ी समस्या बनी हुई है और इन सबके बीच राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को समीक्षा बैठक कर रहे हैं. समीक्षा बैठक से पूर्व जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद सुप्रीमो लालू यादव को घेरा है. 

उन्होंने नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक पर कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा कार्यप्रणाली की समीक्षा एक कानूनी प्रक्रिया है. कानून का राज स्वाभाविक रूप से एक महत्वपूर्ण विषय है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुशासन पर उन्होंने कहा कि आम आवाम को मुख्यमंत्री जी के कानून पर भरोसा है। साथ ही देश की आपराधिक न्याय प्रणाली में बदलाव के विषय में उन्होंने कहा कि भारतीय न्याय संहिता 2023, भारतीय साक्ष्य संहिता 2023 और भारतीय नागरिक सुरक्षा  संहिता 2023 जब राज्य के अंदर प्रभावी हो गया है तो प्रशासकीय पदाधिकारियों को अद्यतन इस संबध में किया जाना है. उनके दक्षता कि बारे मे जानकारी लेना यह तो एक महत्वपूर्ण विषय है.

उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि महागठबंधन के घटक दलों को नए कानूनों का कोई अहसास नहीं है. उनको न न्याय से मतलब है न साक्ष्य से और ना ही नागरिक सुरक्षा से। उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू यादव को निशाने पर लेते हुए कहा कि लालू परिवार का पटना मे 43 बीघा 12 कठ्ठा 16 धुर जमीन सुरक्षित रहे इसकी चिंता महागठबंधन के घटक दलो को हैं ।

दरअसल, सीएम नीतीश राज्य के वरिष्ठ अधिकारीयों के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में राज्य की कानून व्यवस्था सहित देश में लागू  नए कानूनों पर विस्तृत जानकारी लेने की सम्भावना है. वहीं सीएम नीतीश की समीक्षा बैठक पर राजद नेताओं ने तंज कसा था. लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य और राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने इसे लेकर नीतीश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए. इन सबके बीच जदयू के नीरज ने राजद और महा गठबंधन को जवाब दिया. 

वंदना की रिपोर्ट

Suggested News