बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केजरीवाल की जेल से बाहर आने की उम्मीदों को लगा झटका, हाईकोर्ट में 7 अगस्त तक टली जमानत याचिका पर सुनवाई

केजरीवाल की जेल से बाहर आने की उम्मीदों को लगा झटका, हाईकोर्ट में  7 अगस्त तक टली जमानत याचिका पर सुनवाई

NEW DEHLI : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लंबे समय से  तिहाड़ जेल से बाहर आने की कोशिश कर रहे हैं। जिसमें उन्हें एक बार बड़ा झटका लगा है। आज दिल्ली हाईकोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर होनेवाली सुनवाई टल गई है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 7 अगस्त को होगी। तब तक केजरीवाल तिहाड़ जेल में ही बंद रहेंगे।

आज सुनवाई के दौरान केजरीवाल के वकील ने हाईकोर्ट को बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत उन्हें अंतरिम जमानत दी गई है। आगे उन्होंने कोर्ट से कहा कि उन्हें और अधिक समय चाहिए। क्योंकि ED ने कल रात 11 बजे याचिका पर नया जवाब दाखिल किया है। इसके बाद कोर्ट ने मामले को 6 अगस्त तक स्थगित कर दिया है।

ईडी की जासूसी के हैं शिकार

इससे पहले केजरीवाल ने ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली ED की याचिका पर जवाब दाखिल किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वो ED की जासूसी का शिकार हैं। उन्होंने तर्क दिया कि उनकी जमानत रद्द करने की ED की याचिका विचार करने के लायक नहीं है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से पारित पिछले फैसले के बिल्कुल अलग है।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी थी जमानत

दरअसल, 20 जून को राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत दे दी थी। 21 जून को ED ने हाईकोर्ट में फैसले को चुनौती दी थी। 25 जून को इस पर सुनवाई हुई। ED ने तब हाईकोर्ट से कहा था कि ट्रायल कोर्ट ने हमारा पक्ष ठीक से नहीं सुना। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद हाईकोर्ट ने कहा- सही ढंग से बहस नहीं हुई थी, इसलिए राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले को रद्द करते हैं।

कोर्ट ने कहा- फैसले को देखकर ऐसा लगता है कि केजरीवाल को जमानत देते समय विवेक का इस्तेमाल नहीं किया। अदालत को ED को बहस करने के लिए पर्याप्त अवसर देना चाहिए था।


Suggested News