बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में दाल मिल में काम कर रहे मजदूर की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

गया में दाल मिल में काम कर रहे मजदूर की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

GAYA : बोधगया स्थित टिकुना में संचालित अन्नपूर्णा दाल मिल में एक मजदूर की मौत हो गई है। दाल की टंकी से एका एक भारी मात्रा में दाल गिरने से मजदूर की दबकर मौत हुई है। इस घटना के बाद अन्नपुर्णा दाल मिल के मजदूरों में खौफ बना हुआ है। मृतक की पहचान बांके बाजार थाना इलाके के काशीयौनवा गांव निवासी गणेश मांझी के रूप में किया गया है। 

प्रत्यक्षदर्शी मजदूरों ने बताया की दाल की टंकी के नीचे साफ सफाई का कार्य कर रहा था। इसी दौरान टंकी से दाल एक साथ भारी मात्रा में गिर गई और उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद साथी मजदूरों ने उनके परिजन को सूचित किया। आनन फानन में उसके परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। बॉडी को नीचे देख उसके परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक की मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था।

इधर मिल संचालक ने बोधगया थाना को सूचित किया। मौके पर थाना के एसआई दिलीप कुमार और एएसआई चंदन कुमार घटनास्थल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया। साथ ही बॉडी को पंचनामा कर अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज गया सह अस्पताल में पोस्टमास्टर्म हेतु भेजा गया।

परिजनों ने मिल संचालक से दस लाख रुपए मुआवजा के रूप में मांग कर रहे थे। दोनो पक्षों के लोग बैठकर मामले को समझौता कर रहे थे। इस मामले में अन्य मजदूरों ने बताया की मृतक पिछले पंद्रह दिनों से यहां काम कर रहा था। जबकि उसके पिता पिछले दस वर्ष से इस मिल में कार्य कर रहे थे। लोगों ने यह भी कहा की व्यवस्था के अभाव के कारण यह घटना हुई है।

गया से संतोष की रिपोर्ट  

Suggested News