बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ललन सिंह ने पटना हाई कोर्ट में दायर कराया मानहानि का मामला, छवि धूमिल करने का लगाया आरोप

ललन सिंह ने पटना हाई कोर्ट में दायर कराया मानहानि का मामला, छवि धूमिल करने का  लगाया आरोप

पटना. जदयू के पूर्व अध्यक्ष और मुंगेर से लोकसभा सांसद राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह ने गुरुवार को पटना हाई कोर्ट में एक मानहानि का मामला दर्ज कराया है. ललन सिंह ने यह मामला उनसे जुडी फर्जी खबरों को चलाने को लेकर दायर कराया है. जदयू अध्यक्ष रहने के दौरान ललन सिंह को लेकर मीडिया के एक वर्ग में कई तरह की खबरें चली थी. इसमें ललन सिंह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रिश्तों में खटास आने, जदयू के भीतर गुटबाजी होने आदि से जुडी थी. इसमें ललन सिंह को कथित आरोपों से घेरा गया था. अब इसे लेकर ललन सिंह ने कुछ मीडिया हाउस के खिलाफ मामला दायर कराया है. 

ललन सिंह ने गुरुवार को इसे लेकर अपने सोशल मीडिया पर जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘मैंने माननीय मुख्यमंत्री जी की सहमति एवं अपनी स्वेच्छा से अध्यक्ष पद को छोड़ने व माननीय मुख्यमंत्री जी को अध्यक्ष पद सौंपने का निर्णय  लिया था। लेकिन इस देश के कुछ मीडिया हाउस ने मेरे और श्री नीतीश कुमार जी के 37 वर्षों के रिश्ते पर अनर्गल खबरें छापकर प्रश्नचिन्ह लगाने का असफल प्रयास किया। मैंने ऐसे मीडिया हाउस को कानूनी नोटिस दिया था कि वे इस खबर को या तो सत्यापित करें या गलत खबर फैलाने के लिए क्षमा मांगे। लेकिन उनका तथ्यहीन जवाब प्राप्त हुआ जो कि काफी असंतोषजनक है। उनके जबाव के आधार पर मैंने आज पटना के न्यायालय में आज तक टीवी चैनल एवं दैनिक जागरण समाचार पत्र पर मानहानि का मुकदमा दायर किया। क्योंकि उनके द्वारा चलाई गई खबर मेरी छवि को धूमिल कर रही थी और मेरी उससे मानहानि हुई है।‘

गौरतलब है कि ललन सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र मुंगेर में समय नहीं दे पाने का हवाला देकर जदयू अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की थी. दिल्ली में पार्टी की हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उनके जदयू अध्यक्ष पद छोड़ने पर मुहर लगी. बाद में नीतीश कुमार ने खुद पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान सम्भाल ली. हालांकि उसी दौरान ललन सिंह को लेकर कई तरह की बातें होते रही. इसे ललन सिंह ने मीडिया के एक वर्ग द्वारा उनकी छवि को धूमिल करने वाला कृत्य बताया है. अब इसी को लेकर उन्होंने मानहानि का मामला दायर कराया है. 


Suggested News