बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू-तेजस्वी के नाम पर महागठबंधन में सिर फुटव्वल, RJD चीफ को सुप्रीमो मानने को तैयार नहीं है कांग्रेस

लालू-तेजस्वी के नाम पर महागठबंधन में सिर फुटव्वल, RJD चीफ को सुप्रीमो मानने को तैयार नहीं है कांग्रेस

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. लेकिन इधर महागठबंधन में तेजस्वी और लालू यादव के नाम को लेकर रार का खेल शुरू हो चुका है.

तेजस्वी और लालू के नाम पर ऐतराज
राष्‍ट्रीय जनता दल भले ही तेजस्‍वी यादव को आगामी विधानसभा चुनाव में महागठबंधन का मुख्‍यमंत्री चेहरा तथा आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को महागठबंधन का समन्‍वयक माने लेकिन सहयोगी दल इसपर एकमत नहीं हैं.

आरजेडी के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह ने जब लालू प्रसाद यादव को महागठबंधन का समन्‍वयक बताते हुए घटक दलों को इसे स्‍वीकार करने की बात कही तो विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को छोड़कर किसी अन्‍य ने इसे स्‍वीकार नहीं किया. इसके पहले तेजस्‍वी के महागठबंधन का मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार होने पर घटक दल आपत्ति जता चुके हैं. कांग्रेस के सदानंद सिंह ने तेजस्वी को सीएम उम्मीदवार मानने से साफ इंकार कर दिया है.

लालू के नाम पर भी नहीं बन पा रही बात
जानकारी के मुताबिक जगदानंद सिंह ने महागठबंधन के घटक दलों से सवाल किया कि आखिर कौन महागठबंधन की लाइन तय करने वाले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जगह लेना चाहता है? लालू प्रसाद यादव ही महागठबंधन के समन्‍वयक हैं. सभी दलों को उनके साथ एकजुटता के साथ रहना होगा.

पहले बनाएं समन्‍वय समिति, फिर तय होगा
महागठबंधन में शामिल राष्‍ट्रीय दल कांग्रेस ने लालू के नाम पर आपत्ति जताई है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा है कि महागठबंधन के घटक दलों के बीच बेहतर समन्वय के लिए समन्‍वय समिति का होना आवश्‍यक है. इसका अध्‍यक्ष कौन होगा, यह घटक दल मिलकर तय करेंगे. घटक दल के नेता ही तय भी करेंगे कि समन्‍वय समिति में कौन-कौन शामिल रहेगा. कांग्रेस की तरफ से आया यह बहान सीधे तौर पर लालू को महागठबंधन का समन्वयक मानने से इंकार करता दिख रहा है.

Suggested News