बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 25 लोग मलबे में दबे... पूजा पाठ का चल रहा था आयोजन, राहत-बचाव कार्य जारी

पटना में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 25 लोग मलबे में दबे... पूजा पाठ का चल रहा था आयोजन, राहत-बचाव कार्य जारी

पटना. पूजा-पाठ से जुड़े एक आयोजन में जुटी भीड़ पर अचानक से भड़भड़ाकर दीवार गिरने से कम से कम 25 लोग मलबे में दब गए. यह दर्दनाक हादसा पटना के पुनपुन के श्रीपालपुर में हुआ है. हादसे को लेकर बताया जा रहा है कि प्रत्येक बुधवार और रविवार को श्रीपालपुर गांव में पूजा पाठ और प्रवचन का आयोजन किया जाता है. बुधवार को श्रीपालपुर गांव के रामदयाल प्रसाद के मकान में प्रवचन चल रहा था, इसी दौरान एक पुरानी और जर्जर दीवार गिर गई. पीछे बैठे हुए तकरीबन 25 से अधिक लोग दब गये. घायलों में अधिकांश महिलाएं हैं. इनको गंभीर रूप में चोट आई है.

पुनपुन की प्रशिक्षु डीएसपी पल्लवी कुमारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुनपुन के श्रीपालपुर में पूजा पाठ के दौरान दीवार गिर जाने से कई लोग जख्मी हुए है, कितने लोग जख्मी हुए हैं काउंट करना मुश्किल है. अभी फिलहाल सभी लोगों का इलाज किया जा रहा है.


घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और राहत दल के सदस्य पहुंच गये हैं. घटना के बाद मौके पर लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है. कई लोगों को मलवे से बाहर निकाला गया है, जबकि अभी भी कई लोग मलवे में दबे हुए हैं. ग्रामीणों की सहायता से पुलिस घायलों को अस्पताल पहुंचा रही है. कुछ की हालत गंभीर बतायी जा रही है.


घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गयी. लोग दौड़े-दौड़े मौके पर पहुंचे और अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने में जुट गए हैं. हादसे में कई लोगों को गंभीर चोटे आई है, जिसे पीएमसीएच भेजा जा रहा है.


Suggested News