बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मायावती ने बजट को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला, राज्यों के बीच भेदभाव, पक्षपात व असंतुलन बढ़ाने का आरोप

मायावती ने बजट को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला, राज्यों के बीच भेदभाव, पक्षपात व असंतुलन बढ़ाने का आरोप

DESK. आम बजट पर विपक्षी दलों के हमलावर रुख में अब बसपा प्रमुख मायावती भी शामिल हो गई हैं. उन्होंने शुक्रवार को केंद्र की मोदी सरकार पर उत्तर प्रदेश के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए जोरदार हमला किया. मायावती ने केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार की नीतियों पर कटाक्ष किया. मायावती ने दोनों सरकारों पर उत्तर प्रदेश के साथ छल करने और गैर भाजपा शासित राज्यों की तरह ही यूपी जैसे देश के सबसे बड़े राज्य को पर्याप्त आवंटन नहीं देने का आरोप गया. सोशल मिडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से मायावती ने दोनों सरकारों को घेरा. उन्होंने नीति आयोग की होने वाली बैठक को लेकर भी अपनी चिंता व्यक्त की है. 

मायावती ने कहा, एनडीए सरकार द्वारा संसद में पेश बजट में भी देश व आमजनहित से अधिक राजनीतिक स्वार्थ के तहत विभिन्न राज्यों के बीच भेदभाव, पक्षपात व असंतुलन बढ़ाने के विरुद्ध आक्रोश व विरोध स्वाभाविक, हालाँकि केन्द्र द्वारा ऐसा सौतेला व्यवहार आज कोई नई बात नहीं। बीएसपी ने भी यूपी में इसे झेला है। केन्द्रीय बजट से दुखी/पीड़ित गैर-भाजपा शासित राज्यों ने इसको लेकर नीति आयोग की बैठक में भाग नहीं लेने का निर्णय लिया है, जबकि यूपी जैसी विशाल आबादी वाले गरीब व पिछड़े राज्य पर बजट में समुचित ध्यान नहीं देना भी कितना उचित? केन्द्र द्वारा देश व जनहित को सर्वोपरि रखना बहुत जरूरी।

उन्होंने कहा कि यूपी बीजेपी के एक दलित सांसद द्वारा बीएसपी के जन्मदाता व संस्थापक मान्यवर श्री कांशीराम जी को भारतरत्न की उपाधि देने की माँग करने की वजाय केन्द्र की सत्ता में अपनी सरकार से इसे तुरन्त दिलवाये जिसका बीएसपी भी दिल से स्वागत करेगी, वरना इसकी आड़ में दलितों को गुमराह करना बंद करें। दरअसल इस बार के आम बजट में केंद्र सरकार ने जहां कुछ राज्यों को लेकर खास घोषणाएं की, वहीं शेष राज्यों का कहना है कि उनके साथ ज्यादती हुई है. 

Suggested News