बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जीतन सहनी की हत्या को लेकर विपक्ष के प्रतिरोध मार्च पर मंत्री संतोष सुमन ने कसा तंज, कहा आरोपी की हो गयी गिरफ़्तारी, मार्च का कोई औचित्य नहीं

जीतन सहनी की हत्या को लेकर विपक्ष के प्रतिरोध मार्च पर मंत्री संतोष सुमन ने कसा तंज, कहा आरोपी की हो गयी गिरफ़्तारी, मार्च का कोई औचित्य नहीं

PATNA : बिहार सरकार के सूचना प्रावैधिकी एवं लघु सिंचाई मंत्री डॉ.संतोष कुमार सुमन ने कहा कि पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर राजनीति करने के लिए विपक्ष शनिवार 20 जुलाई को जो प्रतिरोध मार्च निकालने जा रहा है, उसका न कोई औचित्य है, न वह सफल होगा। 

डॉक्टर सुमन ने कहा कि बिहार में लालू-राबड़ी शासन के दौरान 2001 में 3610 लोगों की हत्या हुई थी, जबकि 2023 में सबसे कम 2344 लोगों की जान गई। विपक्ष को मार्च निकालने से पहले आंकड़ों के आईने में अपना चेहरा देखना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि विगत 24 साल में प्रति एक लाख की आबादी पर बिहार में हत्या की दर 4.4 से घट कर आधी ( 2.2) रह गई है। यह तथ्य बताने के बजाय राजद और महागठबंधन अपराध की घटनाओं को बढा-चढाकर पेश कर राज्य की छवि खराब कर रहा है। 

डॉक्टर सुमन ने कहा कि जो लोग बेरोजगारी पर बड़ी-बड़ी बाते करते हैं , वे ही रोजगार देने वाले बड़े निवेशकों को यहाँ आने से रोकने और डराने के लिए सड़कों पर उत्पात करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जब जीतन सहनी की हत्या के मात्र 36 घंटे के भीतर मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी हो गई। पूरे मामले का खुलासा हो गया और कानून अपना काम कर रहा है। तब मार्च निकालने की कोई जरूरत नहीं थी। 

Suggested News