बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कृषि विश्वविद्यालय में चल रहे दो दिवसीय सेमिनार से विधायक ललन पासवान दिखे काफी नाखुश, नहीं बुलाने पर उच्च अधिकारी को लिखा पत्र

कृषि विश्वविद्यालय में चल रहे दो दिवसीय सेमिनार से विधायक ललन पासवान दिखे काफी नाखुश, नहीं बुलाने पर उच्च अधिकारी को लिखा पत्र

BHAGALPUR : भागलपुर के सबौर स्थित बीएयू प्रांगण में शुरू हुए दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार में राज्यपाल सह  कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार कार्यक्रम का उद्घाटन किया वहीं कृषि मंत्री ने  भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। लेकिन इस सेमिनार में न तो स्थानीय सांसद को बुलाया गया। न ही जिले के किसी विधानसभा के विधायक को निमंत्रण दिया गया। वहीं अब इसको लेकर पीरपैंती विधायक ने खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए विवि के कुलपति के काम पर सवाल उठा  दिए है। उन्होंने इस पूरे मामले में विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव से शिकायत करने की बात कहते हुए मामले की जांच कराने की बात कही है।

इस दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में पीरपैंती विधायक ललन पासवान काफी नाखुश दिखे।उन्होंने कहा कृषि विश्वविद्यालय के प्रशासनिक प्रोटोकॉल के तहत सभी सीनेट और सिंडिकेट के सदस्य को भी इसमें आमंत्रण देना चाहिए लेकिन विश्वविद्यालय ने सीनेट और सिंडिकेट के कुछ सदस्यों को बुलाया और कुछ लोगों को नहीं बुलाया। पीरपैंती विधायक ने कहा कि यह पहली बार नहीं है,  जब विधायकों को कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया है. पहले भी ऐसा होता रहा है। विवि के कुलपति और दूसरे अधिकारियों का पूरा सिडिंकेट इसमें लिप्त रहा है।

 वहीं मैं भी इसमें सिंडिकेट का सदस्य हूं मुझे भी नहीं बुलाया गया इसका मैं घोर निंदा करता हूं जबकि प्रोटोकॉल के तहत विधायक एवं सांसद को भी इस कार्यक्रम में रहना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं करना यह कृषि विश्वविद्यालय की ओछी मानसिकता दर्शाती है जिसको लेकर विधायक ललन पासवान ने ऊपर अधिकारियों को पत्र भी लिखा है अब देखने वाली बात यह होगी कि इस पर अधिकारी क्या संज्ञान लेते हैं।

रिपोर्ट --balmukund kumar भागलपुर

Suggested News