बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जुमलों की रट है मोदी सरकार का बजट, लालू-तेजस्वी ने पीएम मोदी को खुब सुनाया, कहा- बिहार को फिर मिली निराशा

जुमलों की रट है मोदी सरकार का बजट, लालू-तेजस्वी ने पीएम मोदी को खुब सुनाया, कहा- बिहार को फिर मिली निराशा

PATNA: लोकसभा में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आज केंद्रीय बजट 2024-25 प्रस्तुत किया। सीतारमण लगातार 7वीं बार बजट प्रस्तुत करने वाली वह पहली वित्तमंत्री भी बन गयी हैं। वहीं बजट में इस बार भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला। वहीं इसको लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है। विपक्ष का कहना है कि मोदी सरकार ने बिहार को झुनझुना पकड़ा दिया है। वहीं अब राजद सुप्रीमो लालू यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। राजद सुप्रीमो लालू यादव ने अपने अंदाज में बजट को लेकर मोदी सरकार को घेरा है। 

लालू यादव ने सोशल मीडिया पर ट्विट कर शायराना अंदाज में मोदी सरकार 3.0 के पहले बजट को जुमला बताया है। उन्होंने ट्विट कर लिखा कि," एक घिसा-पिटा हट है ये बजट जुमलों की रट है ये बजट गरीब और किसान के सपने कर रहा बंजर है ये बजट आम आदमी के दिल पर खंजर है ये बजट"। लालू यादव ने कहा है कि केंद्र सरकार की बजट गरीब और किसान के सपनों को बंजर कर रहा है।    

वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी ट्विट कर केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने बजट को लेकर ट्विट कर कहा कि, एक बार फिर बजट से बिहार के लोगों को निराशा मिली है। तेजस्वी ने कहा कि, "आज के बजट ने बिहार के लोगों को फिर निराश किया है। बिहार को प्रगति पथ पर ले जाने के लिए एक रिवाइवल प्लान की ज़रूरत थी और जिसके लिए विशेष राज्य के दर्जे के साथ विशेष पैकेज की सख़्त ज़रूरत है। 

उन्होंने कहा कि, "रूटीन आवंटन तथा पूर्व स्वीकृत, निर्धारित व आवंटित योजनाओं को नई सौग़ात बताने वाले बिहार का अपमान ना करें। पलायन रोकने, प्रदेश का पिछड़ापन हटाने तथा उद्योग धंधों के साथ साथ युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए हम विशेष राज्य के दर्जे की माँग से इंच भर भी पीछे नहीं हटेंगे"।

पटना से रंजन से रिपोर्ट

Suggested News