बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जल्द ही गिर जाएगी मोदी सरकार, ममता बनर्जी और अखिलेश यादव ने एक साथ भरी हुंकार, केंद्र के सत्ताधारी हैं कुछ दिनों के मेहमान

जल्द ही गिर जाएगी मोदी सरकार, ममता बनर्जी और अखिलेश यादव ने एक साथ भरी हुंकार, केंद्र के सत्ताधारी हैं कुछ दिनों के मेहमान

DESK. तृणमूल कांग्रेस की वार्षिक शहीद दिवस रैली में रविवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जोरदार ताकत दिखाई. साथ ही भविष्यवाणी की कि केंद्र की मोदी सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पायेगी. ममता बनर्जी के साथ मंच पर समजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद रहे. ममता ने रैली में आने के लिए अखिलेश यादव का आभार जताया. उन्होंने उत्तर प्रदेश के हालत पर चिंता जताई और कहा कि केंद्र सरकार ने एजेंसी लगाकर, चुनाव आयोग को लगाकर जो सरकार लाई गई है, वह सरकार स्थिर नहीं है, वह सरकार कभी भी जा सकती है. 

बनर्जी ने कहा, 'कई लड़ाई लड़ी है और आगे भी लड़ना है। जब तक जिंदा हूं तब तक लडूंगी, जिन सीटों पर हम जीते हैं वहां जाकर आप लोगों का धन्यवाद करें और जहां भी हम नहीं जीते हैं वहां पर लोगों के घर जाकर उनसे माफी मांगे और हमसे क्या गलती हुई यह पूछे और उस गलती को सुधारें. उन्होंने कहा कि 'मैं चाहती हूं कि बंगाल के साथ हिंदुस्तान के संबंध अच्छे हों. तृणमूल की तारीफ करते हुए ममता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके 38% निर्वाचित सांसद महिलाएं हैं. चुनावों से पहले, कई लोग राजनीति में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण देने का दावा करते थे, लेकिन ऐसा नहीं कर पाए। हम एकमात्र ऐसी पार्टी हैं जिसने 38% महिला प्रतिनिधियों को सुनिश्चित किया.

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी क्योंकि "सांप्रदायिक ताकतों" को अस्थायी सफलता मिल सकती है, लेकिन अंततः वे पराजित होंगी। टीएमसी की मेगा शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए यादव ने कहा, "जो लोग सत्ता में आए हैं, वे बस कुछ दिनों के मेहमान हैं।" उन्होंने भाजपा या एनडीए का नाम लिए बिना कहा, "केंद्र की यह सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी और जल्द ही गिर जाएगी। ऐसी सांप्रदायिक ताकतें किसी भी कीमत पर सत्ता में रहना चाहती हैं, लेकिन उनके मंसूबे सफल नहीं होंगे।" 

समाजवादी पार्टी के नेता ने जोर देकर कहा कि "केंद्र में सांप्रदायिक ताकतें" "साजिशें रच रही हैं और देश को अस्थिर करने की कोशिश कर रही हैं"। उन्होंने कहा, "देश को सांप्रदायिक आधार पर बांटने वाली ताकतों को अस्थायी सफलता मिल सकती है, लेकिन अंत में वे पराजित होंगी। ऐसी सांप्रदायिक ताकतें किसी भी कीमत पर सत्ता में रहना चाहती हैं।"

Suggested News