बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अस्पताल में प्रसूता की हुई मौत, अर्थी पर डालते ही हुई जीवित, परिजनों का डॉक्टरों के खिलाफ बवाल

अस्पताल में प्रसूता की हुई मौत, अर्थी पर डालते ही हुई जीवित, परिजनों का डॉक्टरों के खिलाफ बवाल

GOPALGANJ: गोपालगंज जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के गोनियार गांव निवासी एक प्रसूता की सदर अस्पताल में मौत हो गई। वहीं परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही के आरोप लगाकर जमकर सदर अस्पताल में हंगामा किया। जिसमें बाद सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने अक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर मामला शांत कराया। वहीं पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतका की पहचान गुनियार गांव निवासी मिथिलेश कुमार की पत्नी नेहा कुमारी  के रूप में की गई।

दरअसल, इस संदर्भ में बताया जाता है कि मृतका नेहा दूसरी बार एक बच्चे को जन्म देने के लिए उनके परिजनों ने गुरुवार की शाम प्रसव पीड़ा के बाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां डॉक्टर ने उसे ऑपरेशन कर उसका प्रसव कराया लेकिन ब्लड ज्यादा निकल जाने के कारण ईलाज के दौरान कथित तौर पर उसकी मौत हो गई। डॉक्टर ने महिला को सरकारी शव वाहन द्वारा उसे उसके घर भेज दिया। मृतका के नेहा कुमारी के भाई गुड्डू कुमार ने बताया कि डॉक्टर ने रात में ऑपरेशन कर बच्ची को जन्म दिलाया। 

थोड़ी देर बाद महिला की हालत बिगड़ने लगी और डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर घर लेकर जाने के लिए बोल दिया और सरकारी वाहन से शव को घर भेज दिया। लेकिन शुक्रवार को परिजन दाह- संस्कार के पहले उसके शरीर में जीवित होने की गतिविधियां होने लगी जिसके बाद  आनन- फानन में उसे वापस सदर अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां उसका ईसीजी कराया गया। ईसीजी रिपोर्ट में के आधार पर बताया गया की यह जीवित है लेकिन बचा पाना मुश्किल है। कुछ देर पहले आते तो बचाया जा सकता था।

इसके बाद रिपोर्ट पर 7 तारीख अंकित कर दिया। जबकि ईसीजी 8 तारीख को कराया गया ताकि हम कुछ कार्रवाई ना कर सकें। परिजनों का आरोप है कि चार घंटे तक महिला के शरीर में गतिविधि मौजूद थी। फिलहाल इस घटना के बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया है। इस संदर्भ में डीएस शशि रंजन से जब बात की गई तो उन्होंने बताया की रात में ही महिला की मौत हो चुकी थी लेकिन मौत के कुछ देर तक शरीर में गर्म ही रहता है। लेकिन परिजन बेवजह के मामले को तूल देकर हंगामा किए हैं।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News