मोतिहारी एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, दो थानेदारों को किया सस्पेंड, दो को मिला शो कॉज नोटिस

मोतिहारी एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, दो थानेदारों को किया सस्पेंड, दो को मिला शो कॉज नोटिस

MOTIHARI : मोतिहारी एसपी  डॉ• कुमार आशीष ने कार्य मे लापरवाही को लेकर बड़ी करवाई की है। एसपी ने दो थाना अध्यक्ष को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू किया है। वही दो थानेदार से 24 घण्टा में स्पष्टीकरण की मांग किया है। स्पष्टीकरण संतोषजनक नही मिलने पर कार्रवाई तय मानी जा रही है। एसपी ने आदापुर व कल्याणपुर थाना अध्यक्ष को निलंबित किया है। वही गोबिंदगंज व पीपरा थाना अध्यक्ष पर लापरवाही को लेकर स्पष्टीकरण की मांग किया गया है। एसपी के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है।


बता दें की मोतिहारी एसपी डॉ कुमार आशीष एक्शन मोड़ में है। अपराधियों पर सख्त कार्रवाई के साथ लापरवाही करने वाले थानेदार को भी बख्शने को तैयार नही है।इसी कड़ी में एसपी ने आदापुर थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार, अवर निरीक्षक एवं कल्याणपुर थानाध्यक्ष संजीव सिंह, अवर निरीक्षक को निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया है। दोनों के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की प्रक्रिया शुरू की गयी है। 

आदापुर थानाध्यक्ष के विरुद्ध कांड के त्रुटिपूर्ण अनुसंधान के आरोप में कार्रवाई की गई है। साथ ही, कल्याणपुर थानाध्यक्ष द्वारा आम जनता की शिकायतों के निष्पादन में लापरवाही एवं वरीय पदाधिकारियों के आदेशों का उल्लंघन करते हुए जिला पुलिस की छवि धूमिल करने के कारण कार्रवाई की गई है।

वही एसपी ने  पिपरा थानाध्यक्ष सुनील कुमार, अवर निरीक्षक द्वारा उच्च न्यायालय के आदेश की अवमानना के आरोप में विभागीय कार्यवाही के विरुद्ध स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है। साथ ही, गोविंदगंज थानाध्यक्ष विजय कुमार, पुलिस निरीक्षक को माननीय न्यायालय में ससमय आरोप पत्र न दाखिल करने के आरोप के विरुद्ध स्पष्टीकरण समर्पित करने का निर्देश दिया गया है। स्पष्टीकरण संतोषजनक नही रहने पर दोनों थानेदार पर कार्रवाई तय मानी जा रही है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News