बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुकेश सहनी को मिला तेजस्वी यादव का सहारा,सियासी मझधार से निकाल दिया तीन सीट,वही पप्पू यादव को "समर्पण" के बाद भी छोड़ा

मुकेश सहनी को मिला तेजस्वी यादव का सहारा,सियासी मझधार से निकाल दिया तीन सीट,वही पप्पू यादव को "समर्पण" के बाद भी छोड़ा

पटना- लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के पाला बदलने का सिलसिला जारी है. तमाम नेता अपनी पार्टी को छोड़ दूसरे सियासी दलों में भविष्य तलाश रहे हैं. कई पॉलिटिकल पार्टियों के बड़े नेताओं ने पाला बदल कर दूसरे दलों या गठबंदन का का दामन थाम लिया है. वहीं  लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में बड़ा राजनीतिक फेरबदल देखने को मिल रहा है. दरअसल मुकेश सहनी के वीआईपी और राजद के बीच गठबंधन हो गया है. विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) भी महागठबंधन में शामिल हो गई है। वीआईपी महागठबंधन में राजद के कोटे में आई 26 में से तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को तीन लोकसभा सीटें देने का ऐलान किया है. इस बारे में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रेस को संबोधित करते हुए मुकेश सहनी को बड़ा बड़े भाई बताते हुए इंडी गठबंधन में शामिल होने की घोषणा की.  

शरणागत होने के बाद भी पप्पू यादव को नहीं मिला लालू का साथ

इसके उलट पप्पू यादव राजद सुप्रीमो लालू यादव से मिले. दिल्ली में अपनी पार्टी का विलय करा दिया. पूर्णिया सीट के लिए जोर लगाते रहे, जिसे राजद ने नहीं माना और पूर्णिया से बीमा भारती को उम्मीदवार बना दिया. जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय करा देने वाले पप्पू यादव अब अकेले रह गए हैं.पप्पू यादव ने कहा कि मैं लालू यादव से मिला था और उनका आशीर्वाद लिया था. मुझे सुपौल या मधेपुरा सीट से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया, लेकिन मैंने मना कर दिया. मैं एक साल से पूर्णिया में सक्रिय हूं. यहां के एक-एक परिवार से मिला हूं. तीन बार यहां से सांसद रहा, 6 बार चुनाव लड़ा हूं. बहरहाल मुकेश सहनी को राजद ने तो अपने गठबंधन में शामिल कर लिया है लेकिन लालू का साथ पप्पू यादव को नहीं मिला है. 

तेजस्वी ने मुकेश सहनी का किया स्वागत

तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी के इंडी गठबंधन में शामिल होने के दौरान कहा कि महागठबंधन में हम मुकेश सहनी का स्वागत करते हैं. अतिपिछड़ा समाज को जोड़ने में इन्होंने काफी मेहनत की है. भाजपा ने इनके दल को तोड़ने का प्रयास किया. जो लोग 400 पार का नारा लगा रहे हैं. इस बार बिहार की धरती चौकाने वाला रिजल्ट देगी. देश में तानाशाह रवैया अपनाया जा रहा है. देश में संविधान खतरे में हैं. उन्होंने आगे कहा कि गया में भाजपा की एक आंतरिक बैठक में मंत्री प्रेम कुमार के सामने भाजपा का नेता कहता है कि हमें प्रचंड बहुमत चाहिए, हमलोग संविधान को बदल देंगे.तेजस्वी ने कहा कि किसी माई के लाल में दम नहीं जो संविधान को बदल सके.

मुकेश सहनी की सफाई

मुकेश सहनी ने इस दौरान कहा कि 2024 के चुनाव में मजबूती से लड़ेंगे. बिहार की 40 में से 40 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया लेकिन अबतक 2 लाख लोगों को भी रोजगार नहीं दिया गाय. पहले भी आपने साथ दिया था.  एक बार फिर आपके साथ हैं. दो भाई में आपस में नोंक-झोंक होता है. ना मेरे लिए और ना ही तेजस्वी जी के लिए यह अच्छा था. दोनों को नुकसान हुआ, लेकिन जिन्होंने हमारे सीने में खंजर भोंका, विधायक तोड़ दिया. आज उनसे बदला लेने का समय है.

इंडी गठबंधन का बढ़ रहा आकार

बहरहाल मुकेश सहनी के इंडी गठबंधन में शामिल होने से इसका आकार बढ़ गया है. मुकेश सहनी अब राजद के साथ भाजपा- जदयू को चुनौती देंगे. वहीं तीन सीट पर उनका उम्मीदवार भी एनडीए को चुनौती देगा.


Suggested News