बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर नगर निगम बोर्ड ने पारित किया 02 अरब 63 करोड़ 24 लाख अनुमानित आय का वार्षिक बजट मंजूर

मुंगेर नगर निगम बोर्ड ने पारित किया 02 अरब 63 करोड़ 24 लाख अनुमानित आय का वार्षिक बजट मंजूर

MUNGER : मुंगेर नगर निगम द्वारा आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए तैयार वार्षिक बजट पर चर्चा के लिए नगर निगम बोर्ड की बैठक बुधवार को टाउन हॉल सभागार में हुई। महापौर कुमकुम देवी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उपमहापौर खालिद हुसैन, नगर आयुक्त निख्लि धनराज सहित सभी वार्ड पार्षद और नगर निगम के पदाधिकारी मौजूद थे। 

बैठक को संबोधित करते हुए मेयर ने कहा कि नगर निगम द्वारा आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 02 लाख 35 हजार 186 रुपए अनुमानित मुनाफा वाले तैयार बजट में विभिन्न मद से 02 अरब 63 करोड़ 24 लाख 90 हजार 189 रुपए अनुमानित आय तथा 02 अरब 63 करोड़ 22 लाख 55 हजार रुपए अनुमानित व्यय का बजट तैयार किया गया है। 

जिसमें नागरिक सुविधा में बढ़ोतरी करते हुए क्षतिग्रस्त पुल-पुलिया और सड़क की मरम्मति तथा लाइटिंग का प्रबंध तथा शहर के सभी पार्क का सौन्दर्यीकरण करते हुए जिम अधिष्ठापित करने का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा बाजार में महिला टायलेट का निर्माण, ओल्डऐज होम का निर्माण सहित स्वच्छता व सफाई के क्षेत्र में नागरिक सुविधा का विस्तार करने के उद्देश्य आगामी वित्तीय वर्ष के लिए बजट तैयार किया है। 

महापौर ने कहा कि शहर को साफ एवं स्वच्छ रखना नगर निगम की जिम्मेवारी है, परंतु इसमें जनसहयोग भी अपेक्षित है। नगर निगम को स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर मुकाम मिल सके इसके लिए नगर निगम कदम कदम पर शहरवासियों के साथ है। मेयर ने बताया कि नगर निगम द्वारा अगले वित्तीय वर्ष के लिए तैयार बजट को बोर्ड द्वारा सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है। जिसे विभाग को भेजा जाएगा।

Suggested News