बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश के किले में सेंधमारी की तैयारी, नालंदा में ताल ठोकेंगे शरद

नीतीश के किले में सेंधमारी की तैयारी, नालंदा में ताल ठोकेंगे शरद

PATNA : लगभग दो दशक तक एक साथ राजनीति करने के बाद नीतीश कुमार और शरद यादव अब एक दुसरे के सामने ताल ठोक रहे हैं. नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने के बाद शरद यादव ने खुलकर नीतीश का विरोध किया और उसके बाद दोनों की राहें कैसे जुदा हुई, यह सबको मालूम है. लेकिन जेडीयू से मक्खी की तरह निकाल फेंके गए शरद अब नीतीश पर पलटवार की तैयारी में हैं.

नीतीश के किले में चुनौती देंगे शरद 

जेडीयू से बेदखल होने के बाद नीतीश कुमार से खार खाए शरद यादव ने अब अपने पुराने सहयोगी को सामने से चुनौती देने की रणनीति बनाई है. शरद यादव इसी महीने नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा का दौरा करने वाले हैं. नालंदा में शरद यादव के कार्यक्रम को लेकर लोकतांत्रिक जनता दल के नेताओं – कार्यकर्ताओं ने तैयारी भी शुरू कर दी है. शरद यादव आगामी 28 अक्टूबर को बिहारशरीफ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. 

शरद के नालंदा दौरे का मकसद ? 

नालंदा में शरद यादव के कार्यक्रम को आगामी चुनाव के मद्देनज़र बड़ी सियासी टक्कर के तौर पर देखा जा रहा है. जेडीयू से बाहर होने के बाद शरद यादव के गैर बिहारी होने का मुद्दा जेडीयू के नेताओं उठाया था. नीतीश खेमे के इस तीखे हमले से नाराज़ शरद यादव ने शायद इसी वजह से मधेपुरा की बजाय नीतीश कुमार को चुनौती देने के लिए नालंदा का रुख किया है. हालाँकि नीतीश कुमार को उनके किले नालंदा में चुनौती देना आसान नहीं बावजूद इसके शरद के आक्रामक तेवर से नीतीश कुमार की पेशानी पर बल जरुर पड़ गए होंगे. अब इंतजार 28 अक्टूबर का है जब शरद नीतीश को उनके घर में चुनौती देंगे. 

Suggested News