बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NATIONAL NEWS: भगवान ने सुनी मां की करुण पुकार, जी उठा मृत घोषित बेटा, श्मशान ले जाने की हो रही थी तैयारी, अब गांव में है खुशी का माहौल

NATIONAL NEWS: भगवान ने सुनी मां की करुण पुकार, जी उठा मृत घोषित बेटा, श्मशान ले जाने की हो रही थी तैयारी, अब गांव में है खुशी का माहौल

DESK: कहते हैं न, मां से बड़ा दिल किसी का न होता। मां जब अपने जिद पर आ जाये तो भगवान को भी झुकना पड़ता है। कुछ ऐसा की मामला हरियाणा में घटा है, जिसे सुनने के बाद लोग चमत्कार ही मान और कह रहे हैं। मां की करुण पुकार पर छह साल का वह बेटा सांसें लेना लगा, जिसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था और घर में मातम पसरा हुआ था।

टायफायड से हो गयी थी मौत

खबर हरियाणा के बहादुरगढ़ की है। यहां के दंपत्ति हितेश व जाह्नवी के बेटे छह वर्ष के को टायफायड हो गया था। जिसके इलाज के लिए घरवाले उसे दिल्ली ले गये थे। इलाज के बाद डॉक्टरों ने गत 26 मई को बेटे को मृत घोषित कर दिया था, जिसके बाद घर वाले शव को लेकर बहादुरगढ़ लौट आए थे। बच्चे के दादा विजय शर्मा ने बताया कि पोते के शव को रातभर रखने के लिए बर्फ और सुबह दफनाने के लिए नमक का भी इंतजाम कर लिया गया था और मोहल्ले वालों को भी सुबह श्मशान घाट पर पहुंचने के लिए कह दिया गया था।  

पिता ने दिया मुंह से सांस

एक तरफ जहां अंतिम क्रिया की तैयारी हो रही थी वहीं दूसरी तरफ बच्चे की मां जाह्नवी और ताई अन्नू रोते हुए मासूम को बार-बार प्यार से हिलाकर जिंदा होने के लिए पुकार रही थीं। अचानक कुछ देर बाद ही शव में हरकत महसूस हुई। इसके बाद पिता हितेश ने जल्दी से बच्चे का चेहरा चादर की पैकिंग से बाहर निकाला और उसे मुंह से ही सांसें देने लगे। एक और पड़ोसी सुनील ने बच्चे की छाती पर दबाव देना शुरू किया, जैसे इन्होंने फिल्मों में देखा था। इसी बीच बच्चे ने अपने पापा के होंठ पर दांत गड़ा दिए। 

अब है खुशी का माहौल

बच्चे के शरीर में हरकत होते ही घर वाले तुरंत उसे रोहतक के एक प्राइवेट अस्पताल में लेकर गये । वहां पर भी डॉक्टरों ने बच्चे के बचने की उम्मीद केवल 15 प्रतिशत ही बतायी। यहां भी चमत्कार हुआ और बच्चे में तेजी से रिकवरी होने लगी और मंगलवार को वह बच्चा पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर वापस आ गया। अब बच्चे के पिता हितेश अपने होंठ पर बेटे का दिया जख्म दिखाकर खुशी मना रहे हैं। वहीं, दादा विजय इसे चमत्कार बता रहे हैं। जबकि मां का कहना है कि भगवान ने उनके बेटे में फिर से सांसें डाली हैं। इससे परिवार ही नहीं, पूरे गांव में खुशी का माहौल है।

Suggested News