बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, साइबर क्राइम को अंजाम देते 4 युवक गिरफ्तार

नवादा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, साइबर क्राइम को अंजाम देते 4 युवक गिरफ्तार

NAWADA : नवादा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने शाहपुर के बरहीबीघा गांव से साइबर क्राइम को अंजाम देते हुए चार युवकों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों के पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, 8 मोबाइल व सीएसपी बैंक का डाटा भी बरामद किया है. पूछताछ के बाद सभी अपराधियों को जल भेज दिया गया है.  


सभी गिरफ्तार युवकों ने बताया कि चेहरा पहचानो इनाम पाओ, अमेजॉन, फिलिपकार्ड, पेटीएम, ई मार्केटिंग साइड सहित कई जगहों से साइबर क्राइम के माध्यम से लोगों को ठगने का काम किया है. ये युवक किसी भी व्यक्ति का बैंक डिटेल्स जान एटीएम व नेटबैंकिंग के माध्यम से एकाउंट से पैसे उड़ा लेते हैं. 


पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए साइबर क्राइम में एक्सपर्ट चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है. सभी युवक कई सालों से इस काम में जुड़े थे. गिरफ्तार युवकों की पहचान बरहीबीघा गांव से विक्की कुमार,प्रे मराज मालाकार, रवि कुमार व रविंद माली के रु में हुई है. गिरफ्तार चारों युवकों के निशानदेही पर ग्रामीण नितिन कुमार को भी मामले में आरोपित किया गया है. गिरफ्तार युवकों से पूछताछ के दौरान साइबर क्राइम से जुड़े कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. बता दें कि नवादा के कई इलाकों में वर्षों से साइबर क्राइम का धंधा होता चला आ रहा है. 

Suggested News