बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

युवाओं को रोजगार और उद्योग को बढ़ावा देकर अग्रणी बिहार का निर्माण कर रही है एनडीए सरकार : अरविन्द सिंह

युवाओं को रोजगार और उद्योग को बढ़ावा देकर अग्रणी बिहार का निर्माण कर रही है एनडीए सरकार : अरविन्द सिंह

PATNA  : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि सरकारी नौकरियों से युवाओं के भविष्य संवारने में रिकॉर्ड बना रहा है एनडीए सरकार। आगामी समय में 12 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार। सिपाही भर्ती, दरोगा भर्ती के जरिए और स्वास्थ्य, बिजली, श्रम, जल संसाधन जैसे विभिन्न विभागों में युवाओं को सरकारी नौकरी देने के अपने वादे को पूरा करने का काम कर रही है एनडीए सरकार। 3 लाख से अधिक युवाओं का अगस्त में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। 

अरविन्द सिंह ने कहा कि बिहार में एनडीए सरकार सुरक्षित माहौल देकर आईटी कंपनी एचसीएल और ब्रिटानिया की फूड प्रोसेसिंग यूनिट के जरिए बिहार में निवेश को बढ़ावा देकर उद्योग स्थापना को बढ़ावा दे रही है। वहीं बिहार के हाजीपुर की कंपनी का 'मेड इन बिहार' जूते का रूस तक आयात होना प्रेरणादायक है। दुनिया के सबसे मजबूत सेना में से एक रूसी सेना को बिहार का प्रोडक्ट पहली पसंद भी है। ये गौरवान्वित महसूस कराता है। 

ये सार्थक परिणाम आदरणीय पीएम मोदी जी के (मेक इन भारत) और (इंडस्ट्री इन बिहार) के संकल्प को साकार करेगा तथा स्वरोजगार से बिहार के लाखों-लाख कुशल, परिश्रमी और प्रतिभासंपन्न हाथों को काम भी देगा। मैं और भाजपा के तरफ़ से सकारात्मक बदलाव ला रहे उद्यमी को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएँ। केन्द्र और बिहार की एनडीए सरकार स्वरोजगार लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।  लेकिन यह सब विकास के कार्य नौकरी के बदले जमीन लेने वाले लोगों को कहां से दिखाई देगा। जिनके कुशासन के काल में बिहार के प्रतिभाशाली युवा नौकरी और रोजगार के अभाव में जंगलराज के कारण बिहार से पलायन करने को मजबूर हो गए थे।  

दूसरी ओर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष  लालू यादव जी के जंगलराज के भय के कारण बिहार में कोई निवेश करने को तैयार नहीं था जिसके कारण राजद के शासनकाल में बिहार में उद्योग स्थापित नहीं हो सका और बिहार के विकास का पतन के साथ ही बिहार की युवाओं के प्रतिभा का भी दमन होता रहा था।

बिहार से सारे मेधावी डॉक्टर इंजीनियर व्यापारी दूसरे राज्यों की ओर पलायन कर अपने को सुरक्षित महसूस करते थे। अपराध और अपराधी बिहार में बेलगाम थे और उनकी शासन चलती थी वही चारा घोटला वाले लोग अब अपराध पर प्रवचन कर रहे हैं। 

और दूसरी ओर जिस अंबानी, अडानी परिवार को गला फाड़ फाड़ करके कोसते थे  लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव, अब उनके घर बाल बच्चें समेत पूरा परिवार छक्क कर दावतें उड़ा रहें हैं। अंबानी परिवार के शादी समारोह में लालू परिवार को देखकर शर्म भी शर्मा जाए किस बेशर्मी से फोटो शूट करा रहे थे।

Suggested News